होमताजा खबरराष्ट्रीयमनोरंजन
राज्य | उत्तर प्रदेशउत्तराखंडझारखंडछत्तीसगढ़मध्य प्रदेशमहाराष्ट्रपंजाबनई दिल्लीराजस्थानबिहारहिमाचल प्रदेशहरियाणामणिपुरपश्चिम बंगालत्रिपुरातेलंगानाजम्मू-कश्मीरगुजरातकर्नाटकओडिशाआंध्र प्रदेशतमिलनाडु
वेब स्टोरीवीडियोआस्थालाइफस्टाइलहेल्थटेक्नोलॉजीएजुकेशनपॉडकास्टई-पेपर

क्या अमेरिका भाग गया सांसद की हत्या का मास्टर माइंड? इंटरपोल की मदद लेगा बांग्लादेश

बांग्लादेश की एक टीम कोलकाता में मामले की जांच में जुटी है। यह टीम इंटरपोल पश्चिम बंगाल सीआईडी की मदद भी ले रही है। जांच के दौरान साजिशकर्ता के साथ-साथ सांसद के शव के टुकड़े भी तलाशे जा रहे हैं।
Written by: Mohammad Qasim | Edited By: Mohammad Qasim
नई दिल्ली | Updated: May 27, 2024 08:29 IST
Bangladesh MP Anwarul Azim Anar: बांग्लादेश के सांसद की कोलकाता में मौत। (फाइल)
Advertisement

बांगालादेश के सांसद अनवारुल अजीम अनार की हत्या के मामले में बांग्लादेश जासूस विभाग को एक और हिंट मिला है। विभाग का मानना है कि हत्या के इस मामले में मुख्य साजिशकर्ता अमेरिका भाग गया है। हालांकि बांग्लादेश की एक टीम कोलकाता में मामले की जांच में जुटी है। यह टीम इंटरपोल और पश्चिम बंगाल सीआईडी की मदद भी ले रही है। जांच के दौरान साजिशकर्ता के साथ-साथ सांसद के शव के टुकड़े भी तलाशे जा रहे हैं।

क्या है पूरा मामला और ताज़ा जानकारी?

भारत में लापता हुए बांग्लादेशी सांसद अनवारुल अजीम अनार की कोलकाता में हत्या कर दी गयी थी और इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार भी किया गया था। बांलादेश की ओर से जारी हुए आधिकारिक बयान में कहा गया था कि हत्या में शामिल सभी हत्यारे बांग्लादेशी हैं और यह एक सुनियोजित हत्या थी। अभी तक 56 वर्षीय सांसद की हत्या के संबंध में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है और मुख्य साजिशकर्ता की तलाश की जा रही है।

Advertisement

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक तीन बार के सांसद और आवामी लीग के कालीगंज उपजिला इकाई के अध्यक्ष अनार इलाज के लिए 12 मई को भारत एक निजी दौरे पर गए थे। उत्तर कोलकाता के बरानगर थाने में 18 मई को उनकी गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई गयी थी।

अमेरिका भाग गया मास्टरमाइंड?

बांग्लादेश जासूस विभाग की टीम इस मामले की जांच के लिए कोलकाता पहुंची है। जांच टीम के प्रमुख का कहना है कि इस मामले में मुख्य साजिशकर्ता की खोज चल रही है।

Advertisement

विभाग को अंदेशा है कि ऐसा हो सकता है कि वह नेपा-दुबई के रास्ते अमेरिका भाग गया होगा। इस मामले में गिरफ्तार आरोपियों से सख्ती से पूछताछ की जा रही है। फिलहाल सांसद की हत्या के कारणों का पता नहीं लग सका है और जांच जारी है।

Advertisement
Tags :
BangladeshMurder
विजुअल स्टोरीज
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
Advertisement