scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Mumbai BMW Hit & Run Case: आरोपी बेटे के पिता 2 दशक से हैं CM शिंदे के साथ, पालघर में है राजेश शाह का दबदबा

राजेश शाह ने लोकसभा चुनाव के साथ-साथ 2 जुलाई को स्नातक सीटों के लिए एमएलसी चुनावों के दौरान पार्टी के लिए प्रचार किया था। पढ़िए वल्लभ ओजरकर की रिपोर्ट
Written by: ईएनएस | Edited By: Nitesh Dubey
नई दिल्ली | July 09, 2024 23:14 IST
mumbai bmw hit  amp  run case  आरोपी बेटे के पिता 2 दशक से हैं cm शिंदे के साथ  पालघर में है राजेश शाह का दबदबा
राजेश शाह के साथ सीएम एकनाथ शिंदे (Facebook/Rajesh Shah)
Advertisement

मुंबई में हिट-एंड-रन की घटना में आरोपी मिहिर शाह को गिरफ्तार कर लिया गया है। मिहिर शाह शिवसेना नेता राजेश शाह का बेटा है। राजेश शाह का पालघर में दबदबा माना जाता है और वह मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के करीबी हैं। रविवार को शिवसेना की पालघर इकाई के उपनेता और पार्टी के पूर्व जिला प्रमुख राजेश शाह को उनके ड्राइवर राजर्षि बिदावत के साथ मुंबई पुलिस ने सबूत नष्ट करने के आरोप में गिरफ्तार किया। मामले में शामिल बीएमडब्ल्यू कार राजेश शाह की है।

Advertisement

मुंबई की एक मजिस्ट्रेट अदालत ने सोमवार को राजेश शाह को जमानत दे दी। पालघर के महाराष्ट्र औद्योगिक विकास निगम में स्क्रैप का कारोबार करने वाले और निर्माण सामग्री के आपूर्तिकर्ता राजेश शाह पालघर में शिवसेना की गतिविधियों में सक्रिय रूप से शामिल रहे हैं। उन्होंने लोकसभा चुनाव के साथ-साथ 2 जुलाई को स्नातक सीटों के लिए एमएलसी चुनावों के दौरान पार्टी के लिए प्रचार किया था।

Advertisement

शिंदे के करीबी माने जाते हैं राजेश शाह

शिवसेना के सूत्रों ने कहा कि राजेश शाह को सीएम शिंदे का करीबी भी माना जाता था। दोनों नेताओं की मुलाकात 2000 के दशक की शुरुआत में हुई थी। उस समय शिंदे ठाणे जिले में शिवसेना की गतिविधियों का नेतृत्व कर रहे थे, जबकि राजेश शाह पड़ोसी पालघर में पार्टी के कार्यक्रमों की देखरेख कर रहे थे। जब जून 2022 में शिवसेना का विभाजन हुआ, तो किसी को आश्चर्य नहीं हुआ कि राजेश शाह शिंदे के साथ चले गए। पालघर और उसके आसपास के समुदायों में अपने नेटवर्किंग के लिए जाने जाने वाले राजेश शाह के बारे में कहा जाता है कि जिले के व्यापारिक समुदाय पर उनकी अच्छी पकड़ है।

पालघर में है राजेश शाह की तगड़ी नेटवर्किंग

एक शिवसेना नेता ने इंडियन एक्सप्रेस से कहा, "उनके नेटवर्किंग और मैनेजमेंट ने पार्टी कैडर और यहां तक कि अन्य वरिष्ठ नेताओं का भी सम्मान अर्जित किया। जन नेता न होने के बावजूद, इन कौशलों ने उन्हें राजनीति में अपनी पहचान बनाने में मदद की। वह नियमित रूप से सामाजिक कार्यक्रमों में भी भाग लेते हैं, जिससे जिले में उनकी पहचान बनी है।"

Advertisement

वहीं एक अन्य नेता ने कहा कि राजेश शाह ज्यादातर पालघर में ही रहते थे, जबकि उनके बेटे 24 वर्षीय मिहिर शाह मुंबई के बोरीवली में एक पारिवारिक घर में रहते हैं और अपने पिता के निर्माण व्यवसाय में उनकी मदद करते हैं।

Advertisement

एकनाथ शिंदे ने दिया बयान

विपक्षियों ने राजेश शाह की मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से करीबी की बात की, तो सीएम ने भी जवाब दिया। शिंदे ने कहा, "दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। मैं महाराष्ट्र में हिट-एंड-रन की घटनाओं में वृद्धि से बहुत चिंतित हूं। यह बर्दाश्त से बाहर है कि शक्तिशाली और प्रभावशाली लोग सिस्टम में हेरफेर करने के लिए अपने पद का दुरुपयोग करते हैं। न्याय की ऐसी गड़बड़ियों को मेरी सरकार बर्दाश्त नहीं करेगी। आम नागरिकों की जान हमारे लिए कीमती है। मैंने राज्य पुलिस विभाग को इन मामलों को पूरी गंभीरता से संभालने और न्याय सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है। इसके अलावा, हम हिट-एंड-रन अपराधियों के लिए सख्त कानून और कठोर दंड लागू कर रहे हैं।"

यह दुर्घटना रविवार की सुबह हुई, जब कथित तौर पर तेज रफ्तार बीएमडब्ल्यू चला रहे मिहिर ने मुंबई के वर्ली में एक स्कूटर को टक्कर मार दी, जिससे 45 वर्षीय महिला की मौत हो गई। मुंबई पुलिस ने मिहिर के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर (एलओसी) जारी किया लेकिन अब उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो