scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

मनोहर लाल खट्टर ने विधायक पद से इस्तीफा दिया, मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी लड़ेंगे उपचुनाव

मनोहर लाल खट्टर ने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है। वह लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Yashveer Singh
चंडीगढ़ | Updated: March 13, 2024 17:12 IST
मनोहर लाल खट्टर ने विधायक पद से इस्तीफा दिया  मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी लड़ेंगे उपचुनाव
मनोहर लाल खट्टर ने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है (PTI)
Advertisement

हरियाणा की नायब सिंह सैनी सरकार ने विधानसभा में विश्वास मत हासिल कर लिया है। नायब सिंह सैनी सरकार के विश्वास मत हासिल करने के बाद राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और करनाल के विधायक मनोहर लाल खट्टर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। खबर है कि बीजेपी उनका इस्तेमाल आने वाले लोकसभा चुनाव में करेगी जबकि करनाल विधानसभा सीट से नायब सिंह सैनी को उपचुनाव लड़वाया जाएगा।

विश्वास मत में क्या हुआ?

हरियाणा विधानसभा में विश्वास मत पर सदन में करीब दो घंटे तक चर्चा हुई। JJP ने अपने सभी दस विधायकों को व्हिप जारी कर विश्वास मत पर मतदान के दौरान सदन से अनुपस्थित रहने के लिये कहा था। विश्वास मत पर चर्चा शुरू होने पर सदन में मौजूद पार्टी के पांच विधायक विधानसभा से बाहर चले गए। हरियाणा विधानसभा में सदस्यों की संख्या 90 है। BJP के 41 सदस्य हैं जबकि उसे छह निर्दलीय तथा हरियाणा लोकहित पार्टी के एकमात्र विधायक गोपाल कांडा का भी समर्थन प्राप्त है।

Advertisement

नायब सैनी ने की खट्टर के काम की तारीफ

हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने बुधवार को राज्य विधानसभा में अपने पूर्ववर्ती मनोहर लाल खट्टर के नौ साल लंबे शासनकाल के दौरान हुए कार्यों के लिए उनकी प्रशंसा की। उन्होंने विधानसभा में कहा कि मुख्यमंत्री और सदन के नेता के रूप में यह सदन में उनका पहला दिन है। मुख्यमंत्री ने 2014-2019 के दौरान सदन के सदस्य के रूप में अपने पिछले कार्यकाल को याद भी किया।

नायब सैनी ने कहा कि वह एक साधारण पृष्ठभूमि से आते हैं और उनके परिवार का कोई भी अन्य सदस्य राजनीति में नहीं है। पूर्व मुख्यमंत्री की प्रशंसा करते हुए कहा कि उन्होंने खट्टर से बहुत कुछ सीखा है।

Advertisement

उन्होंने कहा कि मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व में हरियाणा ने पूरे देश में एक सुशासन मॉडल पेश किया है और उनकी सरकार में कई विकासात्मक कार्य किए गए हैं। CM सैनी ने मनोहर लाल खट्टर को 'तपस्वी' करार देते हुए कहा कि उन्होंने पिछले साढ़े नौ वर्षों के दौरान राज्य के लोगों की सेवा के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया।उन्होंने कहा कि विपक्ष भी कहता रहा है कि खट्टर की छवि साफ-सुथरी है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो