scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

'मोदी है तो महंगाई बढ़ना मुमकिन है', मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहीं ये बातें, फिर बोले- वो तो झूठों के सरदार

कांग्रेस अध्यक्ष ने इस दौरान कहा, 'एक तरफ़ तो मोदी जी ने ग़रीबों के दूध, दही, आटा, यहाँ तक कि शिक्षा और हस्पताल के खर्च पर भी GST टैक्स लगाने का काम किया। तो दूसरी तरफ़ मोदी जी ने अपने अरबपति मित्रों पर टैक्स कम किया, और 16 लाख करोड़ क़र्ज़ माफ़ किया।'
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Mohammad Qasim
नई दिल्ली | Updated: May 14, 2024 21:11 IST
 मोदी है तो महंगाई बढ़ना मुमकिन है   मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहीं ये बातें  फिर बोले  वो तो झूठों के सरदार
कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे
Advertisement

कांग्रेस अध्यक्ष मलिकार्जुन खड़गे ने गोरखपुर में एक रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा। कांग्रेस अध्यक्ष ने बीजेपी के 'मोदी है तो मुमकिन है' नारे को लेकर कहा कि मोदी के होने से ही बेरोजगारी और महंगाई मुमकिन हुई है। कांग्रेस अध्यक्ष फिलहाल उत्तर प्रदेश की बची हुई सीटों पर प्रचार में जुटे हुए हैं।

क्या बोले खड़गे? 

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में एक रैली को संबोधित करते हुए, कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, "वे कहते रहते हैं 'मोदी है तो मुमकिन है'। 'मुमकिन' क्या है? - पेट्रोल, डीजल, एलपीजी और गेहूं की कीमतों में बढ़ोतरी? वे लोगों को गुमराह कर रहे हैं।"

Advertisement

खड़गे ने आगे कहा,"पीएम ने कहा था कि वह हर साल 2 करोड़ नौकरियां देंगे...क्या उन्होंने नौकरियां दीं? यह भी झूठ है। वह झूठे जुमले गढ़ते हैं लेकिन अब यह नहीं चलने वाला है।"

खड़गे ने उठाए सवाल 

कांग्रेस अध्यक्ष ने इस दौरान कहा, "एक तरफ़ तो मोदी जी ने ग़रीबों के दूध, दही, आटा, यहाँ तक कि शिक्षा और हस्पताल के खर्च पर भी GST टैक्स लगाने का काम किया। तो दूसरी तरफ़ मोदी जी ने अपने अरबपति मित्रों पर टैक्स कम किया, और 16 लाख करोड़ क़र्ज़ माफ़ किया। अब ये 16 लाख करोड़ की भरपाई कहाँ से हुई? किसकी जेब से हुई?  हिंदुस्तान के मज़दूर, गरीब, किसान, महिलाओं की जेब से हुई है। फिर मोदी जी  सवाल उठाते है कि कांग्रेस की गारंटियों को लागू करने के लिए पैसा कहाँ से आएगा?"

'4 जून को इंडिया गठबंधन की सरकार आएगी'

कांग्रेस अध्यक्ष मलिकार्जुन खड़गे ने कहा,"मैं मोदी जी को कहना चाहता हूँ, 4 जून को INDIA गठबंधन चुनाव जीतेगा और ये सारी गारंटियाँ हम लागू करने जा रहे हैं। मोदी जी के मित्रों के लोन माफ़ी का कुल रक़म 16 लाख करोड़ रुपये ही इन गारंटियों को पूरा करने के लिए काफ़ी है। अगर मोदीजी के पास इन सभी चीज़ों के लिए पैसा है, तो INDIA गठबंधन के भी पास देश की जनता को कम-से- कम अच्छी शिक्षा, अच्छी स्वास्थ्य सेवाएँ और रोज़गार देने के लिए पैसा है।"

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो