scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

महाकाल मंदिर में आग की घटना के बाद प्रशासन सख्त, श्रद्धालुओं को लेकर उठाया ये बड़ा कदम

महाकाल मंदिर आग: इस हादसे से सबक लेते हुए अब प्रशासन ने रंगपंचमी कड़े प्रबंध कर लिए हैं।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Mohammad Qasim
नई दिल्ली | Updated: March 26, 2024 12:25 IST
महाकाल मंदिर में आग की घटना के बाद प्रशासन सख्त  श्रद्धालुओं को लेकर उठाया ये बड़ा कदम
उज्जैन के महाकाल मंदिर में भस्म आरती के दौरान आग लग गई थी। (ANI)
Advertisement

उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर के गर्भगृह में भस्म आरती के वक्त गुलाल उड़ाए जाने के दौरान लगी आग से 14 लोग झुलस गए थे। मध्यप्रदेश के सीएम मोहन यादव अस्पताल पहुंचकर घायलों से मिले और प्रशासन को जांच के सख्त आदेश दिए। इस हादसे से सबक लेते हुए अब प्रशासन ने रंगपंचमी कड़े प्रबंध कर लिए हैं। अब 30 मार्च को रंगपंचमी पर मंदिर में केवल हर्बल रंग को अनुमति दी जाएगी और मंदिर में पहुंचकर लोगों को नियंत्रित करने के लिए खास प्रबंध किए जाएंगे।

सख्त हुआ प्रशासन

उज्जैन के जिलाधिकारी नीरज कुमार सिंह ने पीटीआई को बताया,‘होली के साथ ही रंगपंचमी पर भी महाकालेश्वर मंदिर में रंगों का त्योहार मनाया जाता है। हमने तय किया है कि श्री महाकालेश्वर मंदिर प्रबंध समिति रंगपंचमी पर टेसू (पलाश) के फूलों से बने हर्बल रंग का इंतजाम करेगी।’’

Advertisement

उन्होंने बताया कि रंगपंचमी पर मंदिर परिसर में किसी भी श्रद्धालु को बाहर से रंग लाने की अनुमति नहीं होगी। सिंह ने बताया कि सुबह के समय होने वाली भस्म आरती के दौरान रंग पंचमी पर श्रद्धालुओं की तादाद को नियंत्रित किया जाएगा।

प्रदेश मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने सोमवार को आशंका जताई थी कि उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में होली के दौरान रसायनयुक्त गुलाल उड़ाए जाने से आग भड़की होगी।

इसके बाद मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने भी कहा था कि अग्निकांड की विस्तृत छानबीन की जा रही है और इस आशंका को लेकर भी जांच की जाएगी कि मंदिर के गर्भगृह में उड़ाए गए गुलाल में कोई रसायन होने से तो आग नहीं भड़की। इस बीच, इंदौर के श्री अरबिंदो इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (सैम्स) के संस्थापक अध्यक्ष डॉ. विनोद भंडारी ने बताया कि महाकालेश्वर मंदिर में हुए अग्निकांड में झुलसे लोगों में शामिल चार और लोगों को उनके अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो