scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

MP: उज्जैन के महाकाल मंदिर में बड़ा हादसा, भस्म आरती के दौरान आग लगने से मुख्य पुजारी समेत 13 लोग झुलसे, अस्पताल में भर्ती

गर्भगृह में आग लगते ही वहां मौजूद भक्तों में भगदड़ गई। इसके बाद तुरंत जिला अस्पताल से एंबुलेंस को बुलवाया गया और घायलों को जिला अस्पताल उपचार के लिए पहुंचाया गया।
Written by: न्यूज डेस्क
Updated: March 25, 2024 09:59 IST
mp  उज्जैन के महाकाल मंदिर में बड़ा हादसा  भस्म आरती के दौरान आग लगने से मुख्य पुजारी समेत 13 लोग झुलसे  अस्पताल में भर्ती
उज्जैन के महाकाल मंदिर में भस्म आरती के दौरान आग लग गई। (ANI)
Advertisement

मध्य प्रदेश के उज्जैन में स्थित महाकाल मंदिर में सोमवार को बड़ा हादसा हो गया। भस्म आरती के दौरान गर्भगृह में आग लग गई। इस हादसे में मंदिर के मुख्य पुजारी समेत कई पुजारी और श्रद्धालु बुरी तरह झुलस गए। मामले को देखते हुए मंदिर का नंदी हॉल खाली कराया गया। बताया जा रहा है कि आरती के दौरान गुलाल डालने के बाद आग लग गई। गर्भगृह में आग लगते ही वहां मौजूद भक्तों में भगदड़ गई। इसके बाद तुरंत जिला अस्पताल से एंबुलेंस को बुलवाया गया और घायलों को जिला अस्पताल उपचार के लिए पहुंचाया गया।

कैसे हुआ हादसा?

चश्मदीदों का कहना है कि भस्म आरती के दौरान गुलाल उड़ने से हादसा हुआ है। उज्जैन के कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने बताया कि भस्म आरती के दौरान गुलाल का भी प्रयोग किया जाता है। भस्म आरती के दौरान गर्भ गृह के अंदर कपूर की आग भभक गई थी, जिसे अंदर मौजूद 13 पुजारी झुलस गए हैं। सभी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ज्यादा गहरे घाव नहीं हैं। मंदिर में दर्शन सुचारू रूप से चालू है। घायलों में महाकाल मंदिर में भस्मारती के मुख्य पुजारी संजय गुरु, विकास पुजारी, मनोज पुजारी, अंश पुरोहित, सेवक महेश शर्मा और चिंतामन गेहलोत आदि शामिल हैं।

Advertisement

हादसे की जांच के आदेश

घटना में घायल 4 लोगों को इलाज के लिए इंदौर रेफर किया गया है। जिलाधिकारी नीरज सिंह ने घटना की जांच के आदेश दिए गए हैं। इसके लिए एक कमेटी बनाई जा रही है। प्रारंभिक तौर पर किन पदार्थों की वजह से ये आग भड़की है, इसकी जांच की जाएगी। कुछ लोग आग का कारण गुलाल भी बता रहे हैं। लोगों को कहना है कि हो सकता है गुलाल में कोई केमिकल हो जिसके कारण आग लग गई।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो