scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

'राम मंदिर बेकार, नक्शा ठीक...', रामगोपाल यादव के बयान पर बोले योगी- हिंदू समाज का सपा ने किया अपमान

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि रामगोपाल यादव का बयान हिंदू विरोधी है और उन्होंने हिंदू समाज का अपमान किया है।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Nitesh Dubey
नई दिल्ली | Updated: May 07, 2024 17:17 IST
 राम मंदिर बेकार  नक्शा ठीक      रामगोपाल यादव के बयान पर बोले योगी  हिंदू समाज का सपा ने किया अपमान
रामगोपाल यादव पर योगी आदित्यनाथ ने निशाना साधा है।
Advertisement

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए वोट डाले जा रहे हैं। इस बीच सपा के मुख्य राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव ने राम मंदिर को लेकर विवादित बयान दे दिया। रामगोपाल यादव ने कहा कि मंदिर का नक्शा ठीक नहीं बना है और वास्तु के लिहाज से भी यह ठीक नहीं है। रामगोपाल के बयान देते ही बीजेपी उनपर और सपा पर हमलावर हो गई है।

राम गोपाल का विवादित बयान

रामगोपाल यादव ने मीडिया से बात करते हुए कहा, "वो मंदिर (राम मंदिर) तो बेकार का है, मंदिर ऐसे बनाए जाते हैं? मंदिर ऐसे नहीं बनते हैंआप पुराने मंदिर देख लीजिए। दक्षिण से लेकर उत्तर तक के मंदिर देख लीजिए। इस मंदिर का नक्शा ठीक नहीं बना है। वास्तु के लिहाज से भी ठीक नहीं बनाया गया है।"

Advertisement

योगी ने सपा पर साधा निशाना

रामगोपाल यादव के बयान को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सपा पर निशाना साधा है। योगी आदित्यनाथ ने साफ शब्दों में कहा कि रामगोपाल यादव का बयान हिंदू विरोधी है। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि रामगोपाल यादव ने हिंदू समाज का अपमान किया है और उनके बयान से समाजवादी पार्टी की असली मानसिकता सामने आ गई है।

बीजेपी के राज्यसभा सांसद और राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा, "कब्रिस्तान बनवाना अच्छा है लेकिन मंदिर बेकार है। पहले उत्तर प्रदेश अबू सलेम, मुख्तार अंसारी, अतीक अहमद और छोटा शकील के लिए जाना जाता था। फिल्में बनती थी, जिला गाजियाबाद, लखनऊ सेंट्रल, मिर्जापुर यानी अपराध पर केंद्रित फिल्में बनती थी। आज जब अयोध्या, मथुरा, कुशीनगर, प्रयाग, काशी उभर रहा है तो यूपी बेकार लग रहा है।"

Advertisement

सुधांशु त्रिवेदी ने आचार्य प्रमोद कृष्णम के बयान का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा, "अगर उनकी नजर में मंदिर बेकार है तो क्या शाहबानो केस की तरह राम मंदिर पर एससी का फैसला भी सरकार आने पर पलट देंगे? जैसे 1949 में मंदिर में ताला लगवा दिया था, वैसा ही ताला यह राम मंदिर में लगवाना चाहते हैं क्या?"

Advertisement

पूर्व कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने सोमवार को कहा था कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कसम खाई थी कि अगर कांग्रेस केंद्र में सरकार बनाती है तो वह सुप्रीम कोर्ट के राम मंदिर फैसले को पलट देंगे।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो