scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

'अजान' के समय दुकानदार बजा रहा था भजन, दूसरे संप्रदाय के युवकों ने की पिटाई, FIR दर्ज

बताया जा रहा है कि दुकानदार ने 'अजान' के समय तेज आवाज में धार्मिक भजन चला दिया।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Nitesh Dubey
नई दिल्ली | Updated: March 18, 2024 14:02 IST
 अजान  के समय दुकानदार बजा रहा था भजन  दूसरे संप्रदाय के युवकों ने की पिटाई  fir दर्ज
दुकानदार की पिटाई की गई। (फ़ोटो सोर्स: सोशल मीडिया)
Advertisement

कर्नाटक के बेंगलुरु में कुछ युवकों और एक दुकानदार के बीच मारपीट हो गई। बताया जा रहा है कि दुकानदार ने 'अजान' के समय तेज आवाज में धार्मिक भजन चला दिया। इससे वहां मौजूद दूसरे संप्रदाय के युवकों ने दुकानदार से बहस शुरू कर दी और ये इतनी आगे बढ़ गई कि हाथापाई शुरू हो गई। रिपोर्ट्स के अनुसार दुकानदार को युवकों ने पीट भी दिया, जिसके बाद पुलिस वहां पहुंची और उन्होंने तीन लोगों को हिरासत में लिया।

बेंगलुरु पुलिस ने इस घटना को लेकर कहा, "बेंगलुरु में सिद्दन्ना लेआउट के पास कल शाम 'अज़ान' के समय लोगों के एक समूह और एक दुकानदार के बीच बहस हो गई। दुकानदार ने तेज आवाज में गाना बजा दिया था। कुछ मुस्लिम युवकों ने उनसे सवाल किया और बहस शुरू हो गई, जिसके बाद उन्होंने दुकानदार को पीट दिया। हलासुरू गेट पुलिस लिमिट में एक FIR दर्ज की गई है और पुलिस आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए काम कर रही है।"

Advertisement

दुकानदार ने पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई है। दुकानदार ने आरोप लगाया है कि 6 लोगों का एक ग्रुप है और यह उससे पैसे मांगने आते थे, लेकिन उसने देने से इनकार कर दिया। इसी का बदला लेते हुए सभी आरोपी वहां पर आए और भक्ति गीत पर आपत्ति जताते हुए उसके साथ मारपीट की।

घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि कुछ लड़कों का एक ग्रुप दुकानदार से आकर बहस करने लगता है। इसके बाद बहस खत्म होती है और जाते हुए ग्रुप का एक व्यक्ति दुकानदार का कॉलर पकड़ने का प्रयास करता है। इसके बाद दुकानदार भी हाथ उठाता है। उसके बाद सभी आरोपी भाग निकलते हैं।

Advertisement

नमाज पढ़ने के दौरान छात्रों पर हमला

इससे पहले शनिवार रात गुजरात विश्वविद्यालय हॉस्टल में नमाज पढ़ रहे पांच विदेशी छात्रों पर भीड़ ने हमला कर दिया था। जानकारी के मुताबिक घायल छात्र अफ्रीकी देशों, अफगानिस्तान और उज्बेकिस्तान के रहने वाले हैं। राज्य के गृह मंत्री हर्ष सांघवी ने पुलिस अधिकारियों से बात की है और आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने और निष्पक्ष जांच करने का निर्देश दिया है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो