scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

महाराष्ट्र के नांदेड में इनकम टैक्स की रेड, 72 घंटे की छापेमारी में मिली 170 करोड़ की बेहिसाब संपत्ति

Income Tax Raid: महाराष्ट्र के नांदेड़ में आयकर विभाग की टीम ने छापेमारी की। इस छापेमारी में 8 किलो सोना, 14 करोड़ कैश समेत 170 करोड़ की बेहिसाब संपत्ति मिली है।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | Updated: May 15, 2024 09:32 IST
महाराष्ट्र के नांदेड में इनकम टैक्स की रेड  72 घंटे की छापेमारी में मिली 170 करोड़ की बेहिसाब संपत्ति
Income Tax Raid: महाराष्ट्र के नांदेड़ में आयकर विभाग की टीम ने छापेमारी की। इस छापेमारी में 170 करोड़ की बेहिसाब संपत्ति मिली है।
Advertisement

महाराष्ट्र के नांदेड में आयकर विभाग को बड़ी सफलता मिली है। लगातार 72 घंटे तक चली कार्रवाई में 170 करोड़ की बेहिसाब संपत्ति मिली है। जिसमें 8 KG सोना, 14 करोड़ कैश समेत कुल 170 करोड़ की सपंत्ति जब्त हुई है। छापेमारी में मिले 14 करोड़ रुपये को गिनने के लिए मशीन मंगानी पड़ी जिसके बाद भी 14 घंटे लग गए।

नांदेड की भंडारी फैमिली के विनय भंडारी, आशीष भंडारी, संतोष भंडारी, महावीर भंडारी और पदम भंडारी का फाइनेंस बिजनेस है। यहां पर इनकम टैक्स को टैक्स चोरी की शिकायत मिली थी। जिसके बाद आयकर विभाग ने भंडारी फाइनेंस के ठिकानों पर छापेमारी की। इस छापेमारी में इनकम टैक्स की पुणे, नासिक, नागपुर, परभणी, छत्रपति संभाजीनगर और नांदेड़ के सैकड़ों अधिकारियों ने 25 से अधिक गाड़ियों के साथ संयुक्त रूप में छापेमारी की।

Advertisement

100 से अधिक अधिकारियों ने की छापेमारी

10 मई को आयकर विभाग ने नांदेड़ में भंडारी फाइनेंस और आदिनाथ कोऑपरेटिव बैंक पर रेड मारी। इस रेड के दौरान 100 से अधिक अधिकारियों की टीम ने छापेमारी की। IT की टीम ने नांदेड़ स्थित अली भाई टॉवर में भंडारी फाइनेंस लिमिटेड के ऑफिस, कोठारी कॉम्प्लेक्स स्थित ऑफिस, कोकाटे कॉम्प्लेक्स में स्थित तीन ऑफिस और आदिनाथ अर्बन मल्टीस्टेट को-ऑपरेटिव बैंक पर संयुक्त रूप से छापेमारी की गई। इसके अलावा कई अन्य ठिकानों पर भी रेड मारी गई। इस छापेमारी के बाद भंडारी फैमिली में खलबली मच गई।

Advertisement

नांदेड़ में पहली बार हुई इस तरह की छापेमारी

Advertisement

नांदेड़ में आयकर अधिकारियों ने एक साथ इतने बड़े मात्रा में छापेमारी की। यह पहली बार है जब IT ने एक साथ इस तरह की कार्रवाई की है। विभाग ने बीते शुक्रवार, शनिवार और रविवार तीन दिन तक रेड की प्रक्रिया जारी रखा। इस छापेमारी में 8 किलो सोना, 14 करोड़ कैश समेत कुल 170 करोड़ की बेहिसाब संपत्ति जब्त की गई है। वहीं IT की टीम अभी भी मामले की जांच कर रही है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 चुनाव tlbr_img2 Shorts tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो