scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

हिमाचल: किसी को बहुमत न मिलने पर भाजपा और कांग्रेस में आप किसके साथ जाएगी? इस सवाल पर जानिए AAP नेता ने क्या कहा

AAP नेता सुरजीत ठाकुर ने कहा कि पैसा हमारी पार्टी की प्राथमिकता नहीं है। उन्होंने कहा कि हमारे उम्मीदवार आम परिवारों से हैं।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Nitesh Dubey
Updated: October 30, 2022 13:45 IST
हिमाचल  किसी को बहुमत न मिलने पर भाजपा और कांग्रेस में आप किसके साथ जाएगी  इस सवाल पर जानिए aap नेता ने क्या कहा
सुरजीत सिंह ठाकुर (express file photo)
Advertisement

ओम प्रकाश ठाकुर

हिमाचल प्रदेश में 12 नवंबर को विधानसभा चुनाव के लिए वोट डाले जाएंगे। वहीं आम आदमी पार्टी का दावा है कि उसे विधानसभा चुनाव में 60 सीट पर जीत हासिल होगी। सिरमौर जिले के राजगढ़ के रहने वाले सुरजीत सिंह ठाकुर ने आठ साल पहले आम आदमी पार्टी (AAP) में शामिल होने से पहले होटल उद्योग में काम किया था। उन्होंने इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए AAP की योजनाओं, उसके नेताओं के खिलाफ आरोपों, पार्टी के खिलाफ दूसरों के वोट काटने के आरोपों और अपने द्वारा किए गए वादों को पूरा करने के बारे में बात की।

Advertisement

जब इंडियन एक्सप्रेस ने सुरजीत सिंह से पूछा कि चुनाव में कितनी सीट AAP जीत सकती है। उन्होंने कहा कि 68 सदस्यीय विधानसभा में पार्टी 60 सीटों पर जीत दर्ज करेगी। वहीं त्रिशंकु विधानसभा होने पर AAP का क्या रुख होगा? क्या पार्टी भाजपा या कांग्रेस का समर्थन करेगी?

इस सवाल के जवाब में सुरजीत सिंह ठाकुर ने कहा, "ऐसी स्थिति दिल्ली में हमारे पहले चुनाव में पैदा हुई थी और हमने कांग्रेस को अपनी शर्त बता दी थी कि अगर आप हमारे एजेंडे का पालन करते हैं, तो हम सरकार बना सकते हैं। लेकिन अब AAP ने फैसला किया है कि या तो वह अकेले सरकार में आएगी नहीं तो विपक्ष में बैठेगी। हम अकेले जाएंगे।"

वहीं कांग्रेस के साथ-साथ अन्य गैर-भाजपा दलों को नुकसान पहुंचाने के आरोपों पर सुरजीत ठाकुर ने कहा, "पहले दिल्ली और फिर पंजाब में ऐसे ही आरोप लगते रहे हैं। वे (भाजपा और कांग्रेस) AAP पर वोट कटुआ का आरोप लगाते हैं। वास्तव में आप के सत्ता में न आने को सुनिश्चित करने के लिए दोनों दलों की आपसी सेटिंग है। दोनों ने इतने सालों में हिमाचल को बुरी तरह लूटा है और उन पर 70,000 करोड़ रुपये का कर्ज है। वे बारी-बारी से इस लूट को जारी रखना चाहते हैं।" बता दें कि अभिनेत्री कंगना रनौत ने भी अगले लोकसभा चुनाव में हिमाचल की मंडी सीट से चुनाव लड़ने की इच्छा जताई है।

Advertisement

सुरजीत ठाकुर ने कहा कि उनकी पार्टी के उम्मीदवार आम परिवार से हैं। उन्होंने कहा, "पैसा हमारी पार्टी की प्राथमिकता नहीं है, नियत (इरादा) प्राथमिकता है। पार्टी ने किसी उम्मीदवार के पास पैसे के आधार पर नहीं, बल्कि उनकी नियत और निष्ठा के आधार पर टिकट दिया है। हम मतदाताओं को दारू या पैसा वितरित नहीं करने जा रहे हैं। हमारे उम्मीदवार आम परिवारों से हैं।"

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो