scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Himachal Pradesh: अनाथ बच्चों के लिए सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने बनाया 101 करोड़ का फंड, कांग्रेस के सभी MLA देंगे पहला वेतन, भाजपा विधायकों से भी अपील

Himachal Pradesh: सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि मैं इस फंड में भाजपा विधायकों से भी योगदान देने का अनुरोध करता हूं।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: अर्पित आलोक मिश्र
Updated: January 01, 2023 16:32 IST
himachal pradesh  अनाथ बच्चों के लिए सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने बनाया 101 करोड़ का फंड  कांग्रेस के सभी mla देंगे पहला वेतन  भाजपा विधायकों से भी अपील
सीएम सुखविंदर सुक्खू(फोटो सोर्स: ANI)।
Advertisement

Fund of 101 Crore for Orphan Children: हिमाचल प्रदेश में नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू (Sukhvinder Singh Sukkhu) ने अनाथ बच्चों के लिए 101 करोड़ रुपये का फंड बनाया है। जिसका पैसा अनाथ बच्चों की देखभाल पर खर्च किया जाएगा। बता दें कि इसको लेकर मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने जानकारी दी कि इसमें कांग्रेस के सभी विधायक फंड में अपना पहला वेतन देंगे।

सीएम सुक्खू ने मीडिया से बात करते हुए कहा, "अनाथ बच्चों के लिए हमने 101 करोड़ रुपये का फंड बनाया है। जो एक जनवरी से ही प्रभावी होगा। इस फंड का पैसा अनाथ बच्चों की शिक्षा और अन्य जरूरतों को पूरा करने में मदद करेगा। इस फंड में कांग्रेस के सभी विधायकों ने अपना पहला वेतन देने का फैसला किया है।" सीएम सुक्खू ने कहा कि मैं इस फंड में भाजपा विधायकों से भी योगदान देने का अनुरोध करता हूं।

Advertisement

नए साल की शुभकामनाएं देते हुए सीएम सुक्खू ने कहा कि हिमाचल (Himachal Pradesh) में कांग्रेस की सरकार को 21 दिन हो गए हैं। सरकार ने राज्य के हित में कई फैसले लिए है। सीएम ने कहा कि हिमाचल में करीब 6 हजार बच्चे अनाथाश्रमों में रह रहे हैं। राज्य सरकार 12वीं तक उन्हें आश्रय देती है। ऐसे में जो बच्चे आगे पढ़ना चाहता है उनके लिए फंड का इस्तेमाल होगा। जिससे उनके मन में किसी भी तरह की कुंठा नहीं हो।

सीएम ने कहा कि अगर अनाथ बच्चों घूमने भी जाना है तो इसमें फंड के पैसों का इस्तेमाल होगा। सीएम ने कहा कि इस फंड में कांग्रेस विधायक भी अपनी पहली तनख्वाह से एक लाख रुपये इस कोष में दान देंगे। भाजपा विधायकों से भी इसके लिए अनुरोध किया जाएगा। एकल नारियों पर भी इसे खर्च किया जाएगा। सीएम सुक्खू ने कहा कि फंड के पैसे मेडिकल कॉलेज, इंजीनयरिंग कॉलेज आदि में भी खर्च होगा।

हिमाचल में कांग्रेस की स्थिति:

मालूम हो कि 8 दिसंबर को हिमाचल प्रदेश के चुनाव नतीजे आए थे जिसमें कांग्रेस (Congress) ने राज्य की कुल 68 विधानसभा सीटों में से 40 सीटों पर जीत दर्ज की है। वहीं भाजपा ने 25 सीटें हासिल की हैं। हालांकि दिलचस्प यह भी है कि कांग्रेस केवल 37,974 वोट अधिक लाकर भाजपा को पटखनी देनें में कामयाब हुई है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो