होमताजा खबरराष्ट्रीयमनोरंजन
राज्य | उत्तर प्रदेशउत्तराखंडझारखंडछत्तीसगढ़मध्य प्रदेशमहाराष्ट्रपंजाबनई दिल्लीराजस्थानबिहारहिमाचल प्रदेशहरियाणामणिपुरपश्चिम बंगालत्रिपुरातेलंगानाजम्मू-कश्मीरगुजरातकर्नाटकओडिशाआंध्र प्रदेशतमिलनाडु
वेब स्टोरीवीडियोआस्थालाइफस्टाइलहेल्थटेक्नोलॉजीएजुकेशनपॉडकास्टई-पेपर

तकनीकी खराबी के कारण हेलीपैड पर नहीं उतरा हेलीकॉप्टर, 6 यात्रियों की जान पर मंडराया संकट, सुरक्षित हुई लैंडिंग

Kedarnath: केदारनाथ धाम के लिए उड़ान भरे हेलीकॉप्टर के लैंडिंग के समय तकनीकी खराबी आ गई। हालांकि पायलट की सूझबूझ से खतरा टल गया।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | Updated: May 24, 2024 16:31 IST
Kedarnath Helicopter malfunctioned landing
Advertisement

पहाड़ों में बसे बाबा केदारनाथ के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ रही है। बड़ी संख्या में भक्त बाबा के प्रति अपनी श्रद्धा दिखा रहे हैं। वहीं बाबा के धाम पहुंचने के लिए जहां कुछ यात्री लोकल सवारी का सहारा लेते हैं तो वहीं कुछ यात्री हेलीकॉप्टर से जाते हैं। इस दौरान हेलीकॉप्टर से जा रहे यात्रियों से भरे हेलीकॉप्टर में तकनीकी खराबी सामने आई। तकनीकी खराबी के कारण हेलीकॉप्टर हेलीपैड पर लैंड नहीं कर सक।

हालांकि पायलट की सूझबूझ की वजह से बड़ा हादसा होते-होते टल गया। पायलट ने शुक्रवार सुबह 7:05 बजे हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग कराई। हेलीकॉप्टर में तकनीकी खराबी आने की वजह से हेलीपैड के बगल में मिट्टी पर ही लैंडिंग कराई गई। हेलीकॉप्टर की खराब स्थिति देख वहां मौजूद सभी लोगों के हाथ पैर फुलने लगा। लेकिन फिर पायलट ने संयम से काम लेते हुए आराम से लैंडिंग कराई। जिसका वीडियो भी सामने आ गया है। वहीं पायलट के अनुसार हेलीकॉप्टर में बैठे सभी 6 यात्री पूरी तरह से सुरक्षित हैं।

Advertisement

जानकारी के अनुसार शुक्रवार सुबह ही हेलीकॉप्टर रुद्रप्रयाग के सेरसी से केदारनाथ के लिए उड़ान भरी। केदारनाथ पहुंचने से 100 मीटर पहले ही हेलीकॉप्टर तकनीकी समस्या लैंड नहीं हो पाई। इस दौरान हेलीकॉप्टर में बैठे 6 श्रद्धालुओं के प्राण पूरी तरह से सूख चुके थे। किसी को भी बचने की उम्मीद नहीं थी।

3 लाख के पार पहुंच गई है श्रद्धालुओं की संख्या

चारधाम यात्रा शुरू होने के वजह से भक्तों का हुजूम खूब उमड़ रहा है। कुछ ही दिनों में बाबा के दर्शन करने वालों की संख्या 3 लाख के पार हो गई है। सोमवार को सबसे ज्यादा 37 हजार से अधिक भक्तों ने बाबा के दरबार में मत्था टेका। जबकि औसत हर दिन 25 हजार श्रद्धालु पहुंच रहे हैं। वहीं अब तक कुल 3 लाख 20 भक्त बाबा के दरबार में हाजिरी लगा चुके हैं।

वीआईपी दर्शन है बंद

भक्तों की भारी संख्या को देखते हुए मंदिर के गर्भगृह के दर्शन बंद कर दिए गए थे। लेकिन पुरोहितों के विरोध के बाद गर्भगृह को खोल दिया गया। वर्तमान समय में सामान्य भक्त भी बाबा के दर्शन कर सकेंगे। वहीं अभी वीआईपी दर्शन बंद है।

Advertisement
Tags :
HelicopterKedarnath
विजुअल स्टोरीज
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
Advertisement