scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

हरदा पटाखा फैक्ट्री ब्लास्ट के मुख्य आरोपी गिरफ्तार, दिल्ली भागने का था प्लान

हरदा पटाका फैक्ट्री ब्लास्ट का मुख्य आरोपी गिरफ्तार कर लिया गया है। वो दिल्ली भागने की फिराक में था।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Sudhanshu Maheshwari
नई दिल्ली | Updated: February 06, 2024 23:39 IST
हरदा पटाखा फैक्ट्री ब्लास्ट के मुख्य आरोपी गिरफ्तार  दिल्ली भागने का था प्लान
हरदा ब्लास्ट का मुख्य आरोपी गिरफ्तार
Advertisement

हरदा पटाखा फैक्ट्री ब्लास्ट का मुख्य आरोपी गिरफ्तार कर लिया गया है। वो दिल्ली भागने की फिराक में था। लेकिन पुलिस ने उसे समय रहते धर दबोचा और अब आगे की जांच होने वाली है। बड़ी बात ये है कि इस हादसे के मुख्य आरोपी बाप-बेटे हैं जिन्हें अब पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है। आरोपियों के नाम राजेश अग्रवाल और सोमेश अग्रवाल हैं जिन्हें रायगढ़ से देर रात पकड़ा गया है।

कैसे पकड़ में आए आरोपी?

बताया जा रहा है कि बाप-बेटे गाड़ी में बैठ दिल्ली के लिए निकलने वाले थे। लेकिन बीच हाईवे पर ही पुलिस ने उन्हें घेर लिया और उनका सारा प्लान चौपट हो गया। वैसे शुरुआती जांच में इस घटना को लेकर लापरवाही की बात सामने आ रही है, इस वजह से भी बाप-बेटे की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। अभी तक इस मामले में 11 लोगों की मौत हो चुकी है और 175 से ज्यादा घायल हैं। कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया है, लेकिन इलाके में अभी भी धुएं का गुबार है।

Advertisement

आखिर हुआ क्या था?

न्यूज एजेंसी ANI द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, हरदा के बैरागढ़ गांव में मगरधा रोड पर अवैध रूप से संचालित फैक्ट्री में हुए धमाकों की वजह से सुबह 11:30 बजे आग लग गई। धमाके इतने पावरफुल थे कि फैक्ट्री के आसपास के मकानों और दुकानों के शीशे टूट गए। स्थानीय लोगों ने बताया कि धमाके की वजह से उन्हें ऐसा लगा कि भूकंप आ गया हो।

फैक्ट्री पर पहले भी लग चुके आरोप

हैरानी की बात ये है कि जिस हरदा में ये धमाका हुआ है, तीन साल पहले भी यहां ऐसा ही एक ब्लास्ट हुआ था जिसमें एक ही परिवार के 3 लोगों की जान चली गई थी। उसके बाद से ही उस पटाखा कंपनी के खिलाफ शिकंजा कसना शुरू हुआ था। बीच में तो लाइसेंस तक निरस्त कर दिया गया था, लेकिन क्योंकि मामला कोर्ट में पेंडिंग रहा, ऐसे में फैक्ट्री धड़ल्ले से चलती रही। अब उसी फैक्ट्री में ये बड़ा हादसा हो गया जिसमें 11 लोगों की जान गई। फिर कार्रवाई की बात कर दी गई है, मुआवजे का भी ऐलान हुआ है, लेकिन सरकार और प्रशासन पर गंभीर सवाल बने हुए हैं।

Advertisement

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो