scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

जहां से हटाए गए मस्जिद और मदरसा, अब वहां बनेगा पुलिस स्टेशन, गंगा किनारे से पुष्कर सिंह धामी ने स्पष्ट कर दी मंशा

उत्तराखंड में एक अवैध मस्जिद गिराने गई नगर निगम की टीम पर भीड़ ने हमला बोला था। इसके बाद से ही पुलिस अब एक्शन में है।
Written by: AVANEESH MISHRA
Updated: February 12, 2024 22:23 IST
जहां से हटाए गए मस्जिद और मदरसा  अब वहां बनेगा पुलिस स्टेशन  गंगा किनारे से पुष्कर सिंह धामी ने स्पष्ट कर दी मंशा
सीएम पुष्कर सिंह धामी ने अवैध मस्जिद की जमीन पर पुलिस स्टेशन बनने का ऐलान किया है। (सोर्स - PTI)
Advertisement

उत्तराखंड के हल्दानी में बनभूलपुरा में अवैध मस्जिद पर बुलडोजर चलाने गई नगर निगम की टीम और पुलिस पर हुए हमले के बाद से ही उत्तराखंड में पुष्कर सिंह धामी सरकार हाई अलर्ट पर है। लगातार हिंसा फैलाने वाले आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है। इस बीच उस मस्जिद की जमीन को लेकर सीएम धामी ने बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि अब उस जमीन पर पुलिस स्टेशन बनाया जाएगा।

दरअसल, हाल ही में नारी शक्ति महोत्सव में हिस्सा लेने पहुंचे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपने संबोधन में कहा कि अराजक तत्बों द्वारा महिला पुलिसकर्मियों समेत अन्य पुलिसवालों और पत्रकारों पर जिस तरह से हमला किया गया है, उसकी जितनी भी निंदा की जाए, कम होगी। उन्होंने कहा कि बनभूलपुरा में एक बगीचे से कई एकड़ जमीन को अतिक्रमण से मुक्त करा लिया गया है।

Advertisement

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि मैं आज मां गंगा के पवित्र तट पर घोषणा करता हूं कि उस स्थान पर पुलिस थाना ही बनाया जाएगा। इसके साथ ही सीएम ने अपने एक्स अकाउंट पर इस बयान का वीडियो भी पोस्ट किया है। पोस्ट के कैप्शन में उन्होंने लिखा कि यह उपद्रवियों और दंगाइयों को हमारी सरकार का स्पष्ट संदेश है कि देवभूमि की शांति के साथ खिलवाड़ करने वाले किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा, ऐसे लोगों के लिए यहां कोई जगह नहीं है।

h

फरवरी को हुई थी हिंसा

गौरतलब है कि बीती 8 फरवरी को हल्द्वानी के बनभूलपुरा में हिंसा भड़क उठी थी। नगर निगम यहां मलिक के बगीचा नाम की जगह पर बने अवैध मस्जिद और मदरसे को गिराने के लिए गया था लेकिन पुलिस समेत नगर निगम की टीम पर उपद्रवियों ने न केवल पथराव किया बल्कि पेट्रोल बम भी फेंके। इसके चलते बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी घायल भी हुए। इसके बाद ये उपद्रवी इलाके के पुलिस थाने पर पहुंचे और उसे भी आग के हवाले कर दिया।

इसके बाद ही सीएम धामी ने आपात बैठक बुलाई थी और उपद्रवियों के खिलाफ एक्शन के लिए निर्देश देने शुरू कर दिए थे। पुलिस लगातार आरोपियों की गिरफ्तारी कर रही है। पुलिस ने इस मामले के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक को भी गिरफ्तार कर लिया है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो