scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

ढीली-ढाली वर्दी पर लगे 3 स्टार, फर्जी ID लेकर ऑल्टो से पहुंचा मतदान केंद्र, ऐसे खुली नकली CBI अधिकारी की पोल

पकड़ा गया युवक कार पर लाल बत्ती लगाकर गैरकानूनी तरीके से उत्तर प्रदेश सरकार लिख रखा था।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: संजय दुबे
नई दिल्ली | Updated: April 26, 2024 15:05 IST
ढीली ढाली वर्दी पर लगे 3 स्टार  फर्जी id लेकर ऑल्टो से पहुंचा मतदान केंद्र  ऐसे खुली नकली cbi अधिकारी की पोल
यूपी के हापुड़ में पकड़ा गया फर्जी सीबीआई अधिकारी। (Photo- https://twitter.com/policemedianews)
Advertisement

लोकसभा चुनाव 2024 में मतदान के दौरान सामान्य आवाजाही और मतदान के अलावा आम तौर पर लोगों को कहीं भी जाने और आने पर प्रतिबंध रहता है। सिर्फ चुनाव से जुड़े अधिकारी, स्टाफ के अलावा सुरक्षाकर्मी और मीडिया वाले ही सड़क पर निकलते हैं। लेकिन यूपी के हापुड़ के एक मतदान केंद्र पर एक युवक फर्जी सीबीआई इंस्पेक्टर बनकर फ्राड वोटिंग की जांच करने पहुंच गया। इस दौरान उसके हाव-भाव, उसकी वर्दी और परिचय पत्र से उसकी पोल खुल गई। बाद में पुलिस ने उसकी गाड़ी जब्त कर उसको गिरफ्तार कर लिया।

हापुड़ जिले के एक मतदान केंद्र पर पुलिस ने पकड़ा

मीडिया सूत्रों के मुताबिक पकड़ा गया हापुड़ कोतवाली देहात के एलएन पब्लिक स्कूल मतदान केंद्र पर एक युवक का नाम अंकित है। शुक्रवार को वह एक ऑल्टो कार से एक मतदान केंद्र पर पहुंचा। उसने सीबीआई अफसर की नेमप्लेट लगी वर्दी पहनी हुई थी। उस पर थ्री स्टार भी लगा था। गाड़ी में उत्तर प्रदेश सरकार लिखा था और उसमें लाल बत्ती भी लगी थी। उसके पास एक आईकार्ड भी था। मतदान केंद्र पर पहुंचने पर उसके हाव भाव से वहां मौजूद पुलिस अधिकारियों को उस पर शक हो गया।

Advertisement

पूछताछ में उसकी सच्चाई सामने आ गई। उसने जो आईकार्ड दिखाया वह फर्जी था। साथ ही उसने जो वर्दी पहन रखी थी, वह कहीं से भी सीबीआई अफसर की नहीं लग रही थी। वर्दी उसके बदन पर ढीली ढाली थी। कार पर उसने लाल बत्ती लगाकर गैरकानूनी तरीके से उत्तर प्रदेश सरकार लिख रखा था। पुलिस का कहना है कि उसकी हरकतों से वह मानसिक रूप से कमजोर लग रहा था।

शुक्रवार को दूसरे चरण में 13 राज्यों के 88 लोकसभा क्षेत्रों में मतदान हो रहा है। इनमें से यूपी के आठ जिलों गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, बुलंदशहर, अमरोहा, मेरठ, बागपत, अलीगढ़ और मथुरा के लोकसभा क्षेत्र भी शामिल हैं। यूपी में दोपहर एक बजे तक कुल 35.73 फीसदी मतदान हुआ है। अलीगढ़ में 35.55 प्रतिशत, अमरोहा में 40.67%, बागपत में 34.17 प्रतिशत, बुलंदशहर में 35.35 प्रतिशत, गौतम बुद्ध नगर में 36.05 प्रतिशत, गाजियाबाद में 33.99 प्रतिशत, मथुरा में 32.70% और मेरठ में 38.33 प्रतिशत मतदान हुआ।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 चुनाव tlbr_img2 Shorts tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो