होमताजा खबरराष्ट्रीयमनोरंजन
राज्य | उत्तर प्रदेशउत्तराखंडझारखंडछत्तीसगढ़मध्य प्रदेशमहाराष्ट्रपंजाबनई दिल्लीराजस्थानबिहारहिमाचल प्रदेशहरियाणामणिपुरपश्चिम बंगालत्रिपुरातेलंगानाजम्मू-कश्मीरगुजरातकर्नाटकओडिशाआंध्र प्रदेशतमिलनाडु
वेब स्टोरीवीडियोआस्थालाइफस्टाइलहेल्थटेक्नोलॉजीएजुकेशनपॉडकास्टई-पेपर

जौनपुर में एक लाख का इनामी 'चवन्नी' एनकाउंटर में ढेर, AK-47 बरामद, हत्या समेत इतने मामले थे दर्ज

सुमित सिंह उर्फ़ मोनू चवन्नी के खिलाफ हत्या समेत 23 से अधिक मामले दर्ज थे। इसके पास से AK-47 राइफल और 9mm की पिस्टल बरामद की गई है। यह मुठभेड़ जौनपुर से बदलापुर इलाके में हुई है।
Written by: न्यूज डेस्क
Updated: July 02, 2024 09:11 IST
यूपी एसटीएफ ने मोनू चवन्नी का जौनपुर में एनकाउंटर कर दिया है।
Advertisement

उत्तर प्रदेश के जौनपुर में एसटीएफ ने एनकाउंटर में एक लाख के इनामी बदमाश को ढेर कर दिया है। इसका नाम सुमित सिंह उर्फ़ मोनू चवन्नी बताया जा रहा है। यह मऊ जिले का रहने वाला था। इस STF और SOG के संयुक्त ऑपरेशन में मारा गया है। इसके खिलाफ जौनपुर, गाजीपुर , बलिया , मऊ, समेत बिहार में भी हत्या समेत कुल 23 मामले दर्ज थे। इसके पास से AK-47 राइफल और 9mm की पिस्टल बरामद की गई है। सुमित के साथ मौजूद 2 लोग एनकाउंटर के दौरान भागने में कामयाब रहे हैं। यह मुठभेड़ जौनपुर से बदलापुर इलाके में हुई है।

पुलिस के मुताबिक मोनू उर्फ चवन्नी को बदलापुर इलाके में स्थित पीली नदी के पास ट्रेस किया गया। पुलिस ने इसे देखा तो रोकने की कोशिश की। पुलिस को देखते ही उसने फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने उसे ढेर कर दिया। पुलिस मोनू को लेकर अस्पताल पहुंची लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

Advertisement

कौन था मोनू चवन्नी

मोनू चवन्नी उत्तर प्रदेश के मऊ जिले का रहने वाला था। वह पूर्वांचल और बिहार में शहाबुद्दीन और अन्य गिरोहों के लिए भी काम कर चुका था। उस कांट्रैक्ट किलिंग का काम करता था। पुलिस ने उसके ऊपर एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया था। एसटीएफ की टीम काफी समय से उसका पीछा कर रही थी।

Advertisement
Advertisement
Tags :
EncounterSTFstf in up
विजुअल स्टोरीज
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
Advertisement