होमताजा खबरराष्ट्रीयमनोरंजन
राज्य | उत्तर प्रदेशउत्तराखंडझारखंडछत्तीसगढ़मध्य प्रदेशमहाराष्ट्रपंजाबनई दिल्लीराजस्थानबिहारहिमाचल प्रदेशहरियाणामणिपुरपश्चिम बंगालत्रिपुरातेलंगानाजम्मू-कश्मीरगुजरातकर्नाटकओडिशाआंध्र प्रदेशतमिलनाडु
वेब स्टोरीवीडियोआस्थालाइफस्टाइलहेल्थटेक्नोलॉजीएजुकेशनपॉडकास्टई-पेपर

'दिल्ली की मंत्री आतिशी की भूख हड़ताल खत्म...', AAP नेता संजय सिंह ने बताई वजह, बोले-अब हम संसद में करेंगे विरोध

आप सांसद संजय सिंह ने बताया, 'आतिशी को सुबह 3.30-4 बजे एलएनजेपी के आईसीयू में भर्ती कराया गया… वह अभी भी आईसीयू में हैं…।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: संजय दुबे
नई दिल्ली | Updated: June 25, 2024 12:05 IST
दिल्ली की जल मंत्री आतिशी अस्पताल में भर्ती। (Photo: X/@AAP)
Advertisement

हरियाणा से दिल्ली के लिए पानी छोड़ने की मांग को लेकर पिछले पांच दिनों से भूख हड़ताल पर बैठीं पार्टी नेता और जल मंत्री आतिशी की तबियत काफी खराब हो गई है। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आम आदमी पार्टी के नेता और सांसद संजय सिंह ने कहा कि उनके स्वास्थ्य को देखते हुए अनशन खत्म कर दिया गया है। संजय सिंह ने कहा, "आतिशी की तबीयत बहुत खराब हो गई थी, पहले उनका ब्लड शुगर लेवल 43 आया, फिर जब चेक किया गया तो 36 आया और उसके बाद डॉक्टर ने कहा कि उनकी जान को खतरा है, हालत बहुत गंभीर है। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ेगा।"

पांच दिन से अनशन पर थीं जलमंत्री आतिशी

संजय सिंह ने मीडिया को बताया कि उन्हें रात में ही एलएनजेपी अस्पताल ले जाया गया। आतिशी को आईसीयू में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है। उन्होंने कहा, "मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं कि वह जल्दी ठीक हो जाएं। वह 5 दिन से भूख हड़ताल पर थीं। अब (विरोध) बंद कर दिया गया है, लेकिन विरोध के और भी तरीके हैं, मैं प्रधानमंत्री को पत्र भी लिख रहा हूं और संसद में भी यह आवाज उठाऊंगा…।"

Advertisement

आप सांसद संजय सिंह ने बताया, "आतिशी को सुबह 3.30-4 बजे एलएनजेपी के आईसीयू में भर्ती कराया गया… वह अभी भी आईसीयू में हैं…। हम प्रधानमंत्री को दिल्ली का पानी छोड़ने के लिए पत्र भी लिख रहे हैं… अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल खत्म की जा रही है लेकिन हम संसद में अपनी आवाज उठाएंगे…।"

Advertisement

उन्होंने कहा, "जल मंत्री आतिशी की एकमात्र मांग थी कि दिल्ली का पानी उसे दिया जाए जो 28 लाख लोगों के लिए पर्याप्त होगा… हरियाणा सरकार से 613 एमजीडी पानी का समझौता हुआ है। चुनाव नतीजों के बाद 3 सप्ताह से अधिक समय से दिल्ली को 100 एमजीडी कम पानी मिल रहा है… उन्होंने हरियाणा सरकार, एलजी सक्सेना से बात की और पीएम मोदी को पत्र लिखा, लेकिन उनकी बात नहीं सुनी गई… अगर हमें कोटे के अनुसार पानी नहीं मिलेगा, तो हम पानी कैसे देंगे?…"

Advertisement
Tags :
atishi marlenaDelhiLGWater Crises
विजुअल स्टोरीज
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
Advertisement