scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Delhi: शास्त्री नगर में रिहायशी इमारत में लगी आग, पति-पत्नी समेत 2 मासूम बहनों की जलकर मौत

डीसीपी शाहदरा सुरेंद्र चौधरी ने बताया कि एक घर में आग लगने से चार लोगों को मृत घोषित कर दिया गया। अधिक जानकारी की पुष्टि की जा रही है।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: shruti srivastava
नई दिल्ली | Updated: March 14, 2024 12:34 IST
delhi  शास्त्री नगर में रिहायशी इमारत में लगी आग  पति पत्नी समेत 2 मासूम बहनों की जलकर मौत
भीषण आग (Representational Image)
Advertisement

दिल्ली के शाहदरा में भीषण आग लगने से चार लोगों की मौत हो गयी। शास्त्री नगर इलाके में स्थित एक रिहायशी इमारत में गुरुवार तड़के भीषण आग लगने से दो बच्चियों और एक दंपति की दम घुटने से मौत हो गई। डीसीपी शाहदरा सुरेंद्र चौधरी ने बताया कि हमें सुबह लगभग 5:30 बजे गीता कॉलोनी में एक घर में आग लगने की सूचना मिली। मौके पर हमारी टीम, पुलिस टीम, फायर ब्रिगेड और एम्बुलेंस पहुंचीं। आग बुझाई गई और 9 लोगों को बचाकर अस्पताल भेजा गया।

पुलिस ने बताया कि मृतकों की पहचान मनोज (30), उसकी पत्नी सुमन (28), पांच और तीन साल की दो बच्चियों के तौर पर हुई है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘‘हमें अस्पताल से सूचना मिली कि चार लोगों- दो बच्चियों और एक दंपति की दम घुटने से मौत हो गई है। मामले की जांच जारी है।’’ पुलिस ने बताया कि गीता कॉलोनी पुलिस स्टेशन में सुबह 5.30 मिनट पर गीता कॉलोनी के पास शास्त्री नगर में भीषण आग लगने की सूचना मिली, जिसके बाद तुरंत दिल्ली फायर ब्रिगेड सर्विस को सूचित किया गया।

Advertisement

पार्किंग से शुरू हुई आग पूरी बिल्डिंग में फैली

अधिकारी ने बताया कि स्थानीय पुलिस की एक टीम, दमकल की चार गाड़ियां, एम्बुलेंस और पीसीआर वैन को घटनास्थल पर भेजा गया। पुलिस ने बताया कि जिस इमारत में आग लगी, उसमें चार मंजिल हैं और ग्राउंड फ्लोर पर कार पार्किंग है। उन्होंने बताया कि आग पार्किंग स्थल से शुरू हुई और धुआं पूरी इमारत में फैल गया। अधिकारी ने बताया, ‘‘गली संकरी होने के बावजूद अग्निशमन अधिकारी मौके पर पहुंचने और आग पर काबू पाने में कामयाब रहे। सभी मंजिल की तलाशी ली गई। तीन पुरुषों, चार महिलाओं और दो बच्चियों को वहां से निकालकर हेडगेवार अस्पताल भेजा गया।’’

एक स्थानीय निवासी ने बताया कि अंडरग्राउंड पार्किंग में शॉर्ट सर्किट से कारों में आग लग गई। वहां कुछ बच्चे और युवा थे, उनके भी झुलसने की आशंका है। पूरी जानकारी अस्पताल से ही मिल सकती है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि बिल्डिंग से आग की तेज लपटें निकलने के साथ ही काला धुआं भी निकलने लगा। पड़ोसियों को जब आग लगने की घटना का आभास हुआ तो उन्‍होंने फायर ब्रिगेड की टीम को इसकी सूचना दी। दिल्‍ली पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि मकान में लगी भीषण आग को बुझाने के लिए अग्निशमन विभाग की टीम को कड़ी मशक्‍कत करनी पड़ी।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो