होमताजा खबरराष्ट्रीयमनोरंजन
राज्य | उत्तर प्रदेशउत्तराखंडझारखंडछत्तीसगढ़मध्य प्रदेशमहाराष्ट्रपंजाबनई दिल्लीराजस्थानबिहारहिमाचल प्रदेशहरियाणामणिपुरपश्चिम बंगालत्रिपुरातेलंगानाजम्मू-कश्मीरगुजरातकर्नाटकओडिशाआंध्र प्रदेशतमिलनाडु
वेब स्टोरीवीडियोआस्थालाइफस्टाइलहेल्थटेक्नोलॉजीएजुकेशनपॉडकास्टई-पेपर

Delhi-NCR Weather Update: दिल्ली-NCR में गर्मी से लोगों को मिलेगी राहत, IMD ने बारिश को लेकर जारी किया अलर्ट

Delhi NCR Weather Today, Aaj Aur Kal Ka Mausam Kaisa Rahega Delhi NCR Main: दिल्ली और उसके सटे एनसीआर के इलाकों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | Updated: June 03, 2024 08:27 IST
दिल्ली-एनसीआर के इलाकों में हो सकती है बारिश
Advertisement

Delhi NCR Weather Update Today, Delhi NCR Main Mausam Kaisa Rahega: राजधानी दिल्ली में भयानक गर्मी पड़ रही है। साथ ही देश के अलग-अलग हिस्सों में भी गर्मी ने लोगों का हाल-बेहाल कर रखा है। गर्मी से लू ने देश में 100 से अधिक लोगों की जान ले ली है। हालांकि बीच-बीच में मौसम में बदलाव भी हो रहा है। इसी बीच मौसम विभाग ने दिल्ली वालों के लिए गर्मी से राहत की खबर सुनाई है। IMD के अनुसार सोमवार यानी आज दिल्ली में गरज के साथ बारिश होने का पूरा अनुमान है।

बीते दिनों दिल्ली में तापमान 52 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था। भीषण गर्मी की वजह से लोगों को तमाम तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। लेकिन यदा कदा होने वाली बारिश की वजह से लोगों को थोड़ी बहुत राहत मिलती है। इसी को लेकर खबर आ रही है कि मौसम विभाग ने दिल्ली वासियों के लिए बारिश को लेकर कहा है कि ये सप्ताह खुशनुमा रहने वाला है। क्योंकि हर दिन तेज हवा चलने वाली है। साथ ही बूंदा-बांदी भी हो सकती है।

Advertisement

कल यानी रविवार को दिल्ली का तापमान 42.8 डिग्री सेल्सियस रहा। वहीं सोमवार को तापमान 45 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। जबकि 4 से 8 जून तक तापमान भी 44 से 45 डिग्री रह सकता है।

अन्य राज्यों में बारिश की बात करें केरल में कल यानी झमाझम बारिश हुई है। जबकि पूर्वोत्तर के राज्यों में बारिश ने लोगों का हाल बेहाल कर रखा है। राज्य सरकारों ने इसको लेकर एहतियात बरतने के निर्देश भी दिए हैं। वहीं दूसरी ओर राजधानी दिल्ली और उसके आसपास के क्षेत्रों में लू और गर्मी ने लोगों का हाल बेहाल कर रखा है।

Advertisement

वहीं दिल्ली में आने वाले मानसून की बात करें तो 27 जून तक राजधानी में मानसून की एंट्री हो सकती है। हालांकि मानसून से पहले भी बीच-बीच में मौसम खुशनुमा रहने के पूरे आसार है। जबकि यूपी के पूर्वी इलाकों में मानसून 18 से 20 जून तक दस्तक दे सकता है। जबकि राजधानी लखनऊ में 25 जून तक मानसून आने की संभावना है।

Advertisement
Tags :
delhi-weather
विजुअल स्टोरीज
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
Advertisement