scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Delhi NCR Weather: दिल्ली-NCR में ठंडी हवाओं से राहत, जानें कब बन रहे बारिश के आसार

Delhi NCR Weather Today: मौसम में इस हफ्ते बदलाव देखने को मिलने वाला है। ऐसी संभावना है कि बारिश की बूंदे लोगों को गर्मी से राहत दिलाएंगी।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | Updated: May 09, 2024 08:18 IST
delhi ncr weather  दिल्ली ncr में ठंडी हवाओं से राहत  जानें कब बन रहे बारिश के आसार
Delhi NCR Weather Today: मौसम में इस हफ्ते बदलाव देखने को मिलने वाला है। ऐसी संभावना है कि बारिश की बूंदे लोगों को गर्मी से राहत दिलाएंगी। (एक्सप्रेस फाइल फोटो)
Advertisement

Delhi NCR Weather Update Today, Delhi NCR Main Mausam Kaisa Rahega: राजधानी दिल्ली और एनसीआर के इलाकों में पिछले कई दिनों से गर्मी का विकराल रुप देखने को मिल रहा है। लेकिन कल का दिन दिल्ली एनसीआर के लिए अन्य दिनों के मुकाबले राहत देने वाला था। वहीं इसके साथ ही इस बात की उम्मीद जताई जा रही है कि आने वाले दिनों में मौसम का मिजाज लोगों के अनुकूल रहने वाला हो सकता है।

50 डिग्री सेंटीग्रेट का अहसास कराने वाली गर्मी लगातार जारी है। करीब चार दिन बाद दिल्ली-एनसीआर के इलाकों में दिन का अधिकतम तापमान 40 डिग्री से नीचे रहा। जहां तापमान कम होने से लोगों को उमस भरी गर्मी यानी चिपचिपा पसीने वाली गर्मी का अहसास होने लगा। हालांकि शाम होते-होते दिल्ली-एनसीआर के इलाकों में तेज हवाएं चलने लगीं। तेज हवाओं की वजह से जहां लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली। वहीं ऐसा अनुमान है कि आने वाला दिन और भी सुहाना हो सकता है। ऐसी संभावना है कि आगामी चार-पांच दिनों में बूंदाबांदी के साथ बारिश और तेज हवाओं की आशंका है।

Advertisement

बुधवार को तापमान रहा 40 डिग्री के नीचे

वहीं मौसम विभाग की मानें तो पिछले कई दिनों से बेहाल लोगों को मौसम के बदले मिजाज से राहत मिली है। तो वहीं बुधवार को हीट इंडेक्स 40 से 50 डिग्री दर्ज किया गया। बुधवार को पहली बार तापमान 27.5 डिग्री रहा। ये इस सीजन का सबसे न्यूनतम तापमान है। हालांकि ये सामान्य से दो डिग्री ज्यादा रहा। जबकि दिन का अधिकतम तापमान 38.2 डिग्री रहा। जो सामान्य से एक डिग्री कम दर्ज किया गया। शाम के समय चलने वाली तेज हवाओं की वजह से हवा में नमी का स्तर 41 से 73 प्रतिशत दर्ज किया गया।

पूरा सप्ताह लोगों के अनुकूल रहने वाला है मौसम

Advertisement

गुरुवार यानी आज के मौमस के मिजाज की बारे में बताएं तो आसमान में आंशिक बादल छाए रहेंगे। साथ ही तेज हवाओं के भी चलने का अनुमान है। वहीं दिन का तापमान भी 40 डिग्री से कम ही रह सकता है। जबकि 10 मई को भी तापमान 9 मई की तरह ही रहने वाला है। हालांकि बूंदाबांदी की भी संभावना है। ऐसी ही संभावना 11 और 12 मई को भी रहने वाली है। 12 मई तक मौसम लोगों के अनुकूल हो सकता है। इस दौरान आंशिक बादल छाए रह सकते हैं। साथ ही बारिश की कुछ बूंदों के भी गिरने का अनुमान है। जिसके बाद 13 और 14 मई को आंशिक बादल रह सकता है लेकिन मौसम शुष्क हो जाएगा। इन दिनों में भी तापमान 40 डिग्री से कम ही रहने वाला है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो