scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

गर्मी की वजह से दिल्ली सरकार ने लिया बड़ा फैसला, 30 जून तक सभी आंगनवाड़ी केंद्र बंद, घर-घर पहुंचाए जाएंगे राशन

दिल्ली सरकार ने गर्मी के प्रभाव को देखते हुए 30 जून तक आंगनवाड़ी केंद्र को बंद करने का निर्देश दिया है। वहीं राशन भी लाभार्थियों के घर पर पहुंचेगी।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | Updated: June 03, 2024 17:00 IST
गर्मी की वजह से दिल्ली सरकार ने लिया बड़ा फैसला  30 जून तक सभी आंगनवाड़ी केंद्र बंद  घर घर पहुंचाए जाएंगे राशन
दिल्ली सरकार ने गर्मी को देखते हुए बड़ा ऐलान किया है।
Advertisement

दिल्ली सरकार ने गर्मी, लू और आगामी मौसम को देखते हुए बड़ा फैसला लिया है। सरकार ने 30 जून तक के लिए सभी आंगनवाड़ी केंद्र को बंद करने का निर्देश दिया है। राज्य के मंत्री कैलाश गहलोत ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर सूचना शेयर करते हुए कहा है कि दिल्ली में चल रही लू को ध्यान में रखते हुए 1 जून से 30 जून 2024 तक आंगनवाड़ी केंद्र को बंद करने का निर्देश दिया है। हालांकि केंद्र बंद होने के बाद भी घर-घर राशन पहुंचाया जाएगा।

Advertisement

इसके साथ ही कैलाश गहलोत ने ये भी जानकारी साझा करते हुए अपने एक्स पर लिखा है कि देश के साथ-साथ दिल्ली में भी प्रचंड गर्मी में का असर देखने को मिल रहा है। इस वजह से 1 जून से 30 जून 2024 तक आंगनवाड़ी केंद्र बंद रहेंगे। गर्मी के वजह से बच्चों के साथ ही गर्भवती महिला और स्तनपान कराने वाली माताओं की सुरक्षा के लिए ये फैसला किया गया है। टेक होम राशन के माध्यम से पूरक पोषण खाद्य सामग्री सीधे लाभार्थियों के घर पहुचाए जाएंगे।

Advertisement

3 से 6 साल के बच्चों को आम तौर पर आंगनवाड़ी केंद्र पर गर्म भोजन पका हुआ मिलता है। विभाग के सचिव और डब्लूसीडी को आदेश देकर इसकी रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो