scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

'फटे दूध जैसी हो गई अखिलेश की हालत', CM योगी ने विधासनभा में क्यों कही ये बात?

विधानसभा के अपने भाषण में सीएम योगी आदित्यनाथ ने पूर्व पीएम चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने के फैसले पर भी अपना रिएक्शन दिया है।
Written by: न्यूज डेस्क
Updated: February 10, 2024 19:56 IST
 फटे दूध जैसी हो गई अखिलेश की हालत   cm योगी ने विधासनभा में क्यों कही ये बात
सीएम योगी ने कहा कि हमने काशी मथुरा के ताले खुलवाए हैं। (सोर्स - ANI)
Advertisement

उत्तर प्रदेश में धर्मनगरी अयोध्या में राम मंदिर बन गया है। दूसरी ओर काशी में ज्ञानवापी और मथुरा का विवाद भी बढ़ गया है। इस बीच राज्य की विधानसभा में बजट सत्र के दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि काशी और मथुरा के ताले हमने खुलवाए हैं। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अखिलेश यादव पर भी हमला बोला है। उन्होंने पूर्व सीएम चौधरी चरण सिंह के भारत रत्न मिलने के ऐलान पर भी खुशी जताई और कहा कि चौधरी साहब किसानों की अवाज थे।

यूपी विधानसभा में सीएम योगी आदित्यनाथ ने अखिलेश यादव पर हमला बोलते हुए कहा कि काशी-मथुरा जाने में आपको डर लगता था, क्योंकि आपको वोट बैंक छिटक जाने का खतरा था। समाजवादी सरकार ने काशी और मथुरा दोनों ही जगह ताला लगवा जदिया था, जबकि हमारी सरकार ने ये ताले खुलवाए हैं। हमने काशी-मथुरा और अयोध्या के विकास के लिए केवल पैसा ही नहीं दिया, बल्कि वृंदावन, गोकुल, विंध्यवासिनी, नाथ कॉरिडोर से लेकर प्रयागराज कुंभ तक के लिए पैसा खर्च किया है।

Advertisement

सीएम योगी से पहले सदन में अखिलेश यादव बोले थे। अखिलेश ने कहा था कि राम के नाम पर राजनीति नहीं होनी चाहिए। इस पर योगी ने कहा कि हमारे लिए राम राजनीति का नहीं, बल्कि आस्थान का मामला है। अखिलेश पर सीएम योगी ने आरोप लगाया कि राजनीति अखिलेश ही करते हैं। सीएम योगी ने कहा कि मथुरा वृंदावन के लिए अखिलेश कुछ नहीं कर पाए थे, जबकि हमने वहां ताले खुलवाने के अलावा विकास के कार्य किए हैं।

किसानों की आवाज थे चौधरी चरण सिंह

इसके अलावा पूर्व पीएम चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने के मुद्दे पर सीएम योगी ने कहा कि देश के पूर्व प्रधानमंत्री और उत्‍तर प्रदेश के पूर्व सीएम चौधरी चरण सिंह को मोदी सरकार ने भारत रत्‍न से सम्‍मानित किया है। सीएम योगी ने कहा कि चौधरी साहब का संबंध यूपी से रहा, वो यूपी के सीएम भी रह चुके हैं। गरीबों को उनका हक मिला चौधरी साहब की देन से। वे किसानों की आवाज थे, किसानों की बात पर चौधरी साहब का जिक्र हमेशा होगा. उनका सम्मान, किसानों का सम्मान है।

Advertisement

अखिलेश पर योगी का कटाक्ष

अपने संबोधन के दौरान सीएम योगी ने अखिलेश यादव पर कटाक्ष किया। सीएम योगी ने एक कहावत दोहराई और कहा कि ‘बिगरी बात बने नहीं, लाख करो किन कोय, रहिमन फाटे दूध को, मथे न माखन होय.’ उन्होंने यह कहावत अखिलेश यादव के लिए कही। सीएम योगी ने कहा कि विपक्ष की हालत फटे दूध जैसी है। कोई भी उनके साथ जाना नहीं चाहता। सबको मालूम है कि पता नहीं किसको धोखा दे दें।

Advertisement

जयंत ने छोड़ा सपा का साथ

बता दें कि कि सीएम योगी ने अखिलेश पर हमले के जरिए जयंत चौधरी के विपक्षी गठबंधन से अलग होने पर मजाक उड़ाया था। जयंत चौधरी की पार्टी आरएलडी लंबे वक्त तक समाजवादी पार्टी के साथ चुनाव लड़ी थी लेकिन इस उन्होंने सपा से अपना गठबंधन तोड़ एनडीए का झंडा उठा लिया है। इसके बाद से ही यूपी में विपक्षी गठबंधन की प्रासंगिकता पर सवाल खड़े होने लगे हैं।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो