scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

सपा-कांग्रेस-बसपा की टेंशन बढ़ाएंगे पल्लवी पटेल-ओवैसी, यूपी में 10 सीटों पर साथ लड़ेंगे उपचुनाव

एआईएमआईएम के यूपी अध्यक्ष शौकत अली ने सभी 10 सीटों पर उपचुनाव अपना दल (कमेरावादी) के साथ लड़ने का ऐलान किया।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Nitesh Dubey
नई दिल्ली | Updated: June 29, 2024 21:15 IST
सपा कांग्रेस बसपा की टेंशन बढ़ाएंगे पल्लवी पटेल ओवैसी  यूपी में 10 सीटों पर साथ लड़ेंगे उपचुनाव
AIMIM और अपना दल (कमेरावादी) यूपी उपचुनाव साथ लड़ेगी।
Advertisement

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिममीन (AIMIM) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने बड़ा फैसला लिया है। AIMIM और अपना दल (कमेरावादी) अपने वाला यूपी उपचुनाव साथ लड़ेगी। एआईएमआईएम के यूपी अध्यक्ष शौकत अली ने सभी 10 सीटों पर उपचुनाव अपना दल (कमेरावादी) के साथ लड़ने का ऐलान किया।

Advertisement

पल्लवी पटेल ने दिया बड़ा बयान

अपना दल कमेरावादी की विधायक पल्लवी पटेल ने कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद पीडीएम (पिछड़ा-दलित-मुस्लिम) की यह पहली बैठक है। उन्होंने कहा कि बैठक में आज लोकसभा चुनाव में हार की समीक्षा की गई है। पल्लवी पटेल ने कहा कि जो कमियां रह गईं हैं, उसको दूर करने पर रणनीति बनी है। पल्लवी ने कहा कि यूपी में होने वाले 10 सीटों पर विधानसभा उपचुनाव में भी उतरने का फैसला लिया गया है और पदाधिकारियों को अभी से उपचुनाव की तैयारियों में जुटने का निर्देश दिया गया है।

Advertisement

पल्लवी पटेल ने आगे कहा कि हमारी कोशिश है कि पीडीएम विधानसभा के उपचुनाव में अपनी मजबूत उपस्थिति दर्ज कराए और इसके लिए ग्राउंड पर अभी से तैयारियों में जुटने की रणनीति आज बनी है। उन्होंने कहा कि विधानसभा में हमारे मोर्चे से और सदस्य विधानसभा पहुंच सकें, इसके लिए तैयारियां शुरू हो गई हैं।

पल्लवी पटेल ने उठाया नीट का मुद्दा

अहम बात यह रही की पल्लवी पटेल ने नीट और पुलिस भर्ती परीक्षा का भी मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि सरकार को इस मामले में दोषियों को सजा दिलानी चाहिए और युवाओं को न्याय दिलाना चाहिए। पल्लवी पटेल ने यह भी कहा कि देर से मिला न्याय, अन्याय की कैटेगरी में आता है, इसलिए युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ ना हो।

Advertisement

क्या है पीडीएम?

सपा प्रमुख अखिलेश यादव के पीडीए के जवाब में असदुद्दीन ओवैसी और पल्लवी पटेल ने पीडीएम का गठन किया है। अखिलेश यादव के पीडीए का मतलब पिछड़ा, दलित और अल्पसंख्यक है। तो वहीं पल्लवी पटेल के पीडीएम का मतलब पिछड़ा, दलित और मुसलमान है। ओवैसी और पल्लवी पटेल कहते हैं कि समाजवादी पार्टी, कांग्रेस और बीएसपी मुसलमान के मुद्दों को नहीं उठाती है और इसीलिए हमने पीडीएम का गठन किया है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो