scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

ED की हिरासत से अरविंद केजरीवाल ने जारी किया एक और आदेश, सौरभ भारद्वाज बोले- पता नहीं किस मिट्टी के बने हैं

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक और ईडी की हिरासत से एक और आदेश जारी किया है। उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज को मोहल्ली क्लीनिक में मुफ्त दवाएं जारी रखने का आदेश दिया है।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | Updated: March 26, 2024 11:38 IST
ed की हिरासत से अरविंद केजरीवाल ने जारी किया एक और आदेश  सौरभ भारद्वाज बोले  पता नहीं किस मिट्टी के बने हैं
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (सोर्स - PTI)
Advertisement

कथित शराब घोटाला मामले में ईडी की हिरासत से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक और 'निर्देश' जारी किया है। इस बार उन्होंने स्वास्थ्य मंत्रालय को लेकर निर्देश दिए हैं। दिल्ली से स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि मुझे आदेश मिला है कि मुझे आदेश दिए हैं कि मोहल्ला क्लीनिक में दवाइयां और टेस्ट मुफ्त मिलता रहे। उनका आदेश मेरे लिए भगवान के आदेश की तरह है।

सौरभ भारद्वाज ने कहा कि 'अरविंद केजरीवाल चाहते हैं कि दिल्ली वालों को मुफ्त दवा और मुफ्त टेस्ट मिलता रहे। वह लगातार अस्पतालों का दौरा करने को कहते थे। पता नहीं अरविंद केजरीवाल किस मिट्टी के बने हैं कि उन्हें ईडी की हिरासत में होते हुए भी दिल्ली के लोगों की स्वास्थ की चिंता है। मुख्यमंत्री मोहल्ला क्लीनिक में दवाइयां नहीं होने से चिंतित हैं। उन्होंने मुझे आदेश दिए हैं कि मोहल्ला क्लीनिक में दवाइयां और टेस्ट मुफ्त मिलता रहे। उनका आदेश मेरे लिए भगवान के आदेश की तरह है'।

Advertisement

पहले आदेश पर हो रहा विवाद

बता दें कि इससे पहले अरविंद केजरीवाल ने 23 मार्च को अपना पहला आदेश जारी किया था। इसमें उन्होंने दिल्ली की जल मंत्री आतिशी मार्लेना को दिल्ली के कई इलाकों में पेयजल और सीवर की समस्या के समाधान को लेकर निर्देश दिए थे। हालांकि इसे लेकर विवाद भी शुरू हो गया है। ईडी इस मामले की जांच कर रही है कि क्या हिरासत में रहते हुए किसी मुख्यमंत्री द्वारा ऐसे निर्देश जारी करना पीएमएलए कोर्ट की ओर से दिए गए आदेश के दायरे में आता है? ईडी अधिकारियों का कहना है कि अरविंद केजरीवाल को जेल मैन्युअल फॉलो करना होगा। उन्हें जेल में किसी भी तरह का पेपर या पेन इस्तेमाल करने के लिए नहीं दिया जा सकता है जब तक कोर्ट ऐसा कोई आदेश ना दे।

शराब नीति घोटाला मामले में कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को 28 मार्च तक ईडी की हिरासत में भेजा है। कोर्ट ने उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल और निजी सहायक बिभव कुमार को हर दिन शाम छह से सात बजे के बीच आधे घंटे के लिए मिलने की अनुमति दी थी। इस अवधि का शेष आधे घंटे का समय केजरीवाल के वकीलों को उनसे मिलने के लिए दिया गया है।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो