scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

आंध्र प्रदेश विधानसभा: TDP-JSP गठबंधन ने जारी की 118 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, इतनी सीटों पर लड़ेगी जन सेना

राज्य विधानसभा में कुल 175 सीटें हैं। सरकार बनाने के लिए कम से कम 88 सीटों की जरूरत पड़ेगी।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: संजय दुबे
नई दिल्ली | Updated: February 24, 2024 13:47 IST
आंध्र प्रदेश विधानसभा  tdp jsp गठबंधन ने जारी की 118 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट  इतनी सीटों पर लड़ेगी जन सेना
टीडीपी प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू। (FB/ Chandrababu Naidu)
Advertisement

आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए तेलुगुदेशम पार्टी (TDP) और जन सेना पार्टी (JSP) के गठबंधन ने आंध्र प्रदेश की राजनीति में पहली बार 118 नामों के साथ उम्मीदवारों की पहली सूची की घोषणा की। इन 118 उम्मीदवारों में से सबसे ज्यादा टीडीपी के 94 उम्मीदवार हैं, जबकि जन सेना पार्टी 24 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। टीडीपी की सूची में 94 में से 23 नए लोगों को मैदान में उतारा जाएगा। टीडीपी सुप्रीमो एन चंद्रबाबू नायडू और जनसेना प्रमुख पवन कल्याण ने शनिवार को अमरावती में इसका ऐलान किया। राज्य विधानसभा में कुल 175 सीटें हैं। सरकार बनाने के लिए कम से कम 88 सीटों की जरूरत पड़ेगी।

विधानसभा का कार्यकाल 11 जून 2024 को समाप्त होने वाला है

आंध्र प्रदेश विधानसभा के लिए चुनाव जल्द ही होने वाले हैं। तेलुगुदेशम पार्टी और जन सेना पार्टी इस बार गठबंधन करके मैदान में उतरने जा रही हैं। आंध्र प्रदेश विधानसभा का कार्यकाल 11 जून 2024 को समाप्त होने वाला है। पिछला विधानसभा चुनाव अप्रैल 2019 में हुआ था। तब वाईएसआर कांग्रेस पार्टी ने राज्य में सरकार बनाई थी। वाईएस जगन मोहन रेड्डी वहां के मुख्यमंत्री बने थे।

Advertisement

नायडू ने गठबंधन को संघ राज्य के भविष्य के लिए पहला कदम बताया

टीडीपी सुप्रीमो एन चंद्रबाबू नायडू ने टीडीपी-जनसेना गठबंधन पर उंदावल्ली में अपने आंध्र प्रदेश निवास पर एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, “यह संघ राज्य के भविष्य के लिए है। यह एक महान प्रयास के लिए पहला कदम है।”

175 विधानसभा क्षेत्रों में से शेष 57 के लिए सीट बंटवारे की व्यवस्था की घोषणा जल्द ही होने की उम्मीद है। इस गठबंधन के हिस्से के रूप में जनसेना राज्य की कुल 25 में से तीन लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। टीडीपी सूत्रों ने कहा कि वर्तमान में संभावित चुनाव पूर्व गठबंधन के लिए बीजेपी के साथ चर्चा चल रही है।

Advertisement