scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

यूपी में BJP के लिए सिरदर्द बने सहयोगी दल? अनुप्रिया पटेल और ओमप्रकाश राजभर के यह बयान क्या दे रहे संकेत

Uttar Pradesh: बीजेपी के एक और सहयोगी रहे  संजय निषाद ने एक बयान जारी कर कहा था कि बीजेपी के लोगो ने साथ नहीं दिया इसलिए उनके बेटे चुनाव हार गए।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Mohammad Qasim
नई दिल्ली | July 09, 2024 12:11 IST
यूपी में bjp के लिए सिरदर्द बने सहयोगी दल  अनुप्रिया पटेल और ओमप्रकाश राजभर के यह बयान क्या दे रहे संकेत
ओमप्रकाश राजभर, संजय निषाद, अनुप्रिया पटेल (Photo : PTI)
Advertisement

उत्तर प्रदेश में बीजेपी लोकसभा चुनाव में कई सीटों पर हार की समीक्षा में जुटी है। बीजेपी को लोकसभा चुनाव-2019 की 62 सीटों के मुकाबले इस बार 33 सीटें ही मिल पाई हैं। पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री बीएल संतोष ने दो दिन तक एक बैठक कर पार्टी नेताओं से हार का कारण समझने के लिए बैठक की थी। इस दौरान बीजेपी के लिए सबसे बड़ी मुश्किल उसके सहयोगी दल भी बने हुए हैं। पिछले दिनों अपना दल, ओम प्रकाश राजभर और अनुप्रिया पटेल की ओर से इस तरह के बयान दिए गए जिन्हें सबकुछ ठीक नहीं चलने का संकेत माना गया। जिसे लेकर बीजेपी की प्रदेश इकाई की ओर से पार्टी आलाकमान को भी अवगत कराया गया है।

Advertisement

अनुप्रिया पटेल का सीएम योगी को लेटर

लोकसभा चुनावों के दौरान उत्तर प्रदेश में बीजेपी की सहयोगी रही अपना दल की अनुप्रिया पटेल फिलहाल केंद्रीय राज्यमंत्री हैं। लेकिन उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को उनका लिखा पत्र बीजेपी के लिए दिक्कत बढ़ाता नज़र आता है। अनुप्रिया पटेल ने पत्र लिखकर कहा है कि ओबीसी और एससी-एसटी वर्गों से आने वाले अभ्यर्थियों ने उनसे बार-बार यह शिकायत की है कि राज्य सरकार के की ओर से कराई जाने वाली प्रतियोगी परीक्षाओं में केवल इंटरव्यू के द्वारा ही भर्ती की जाती है और उन्हें कई बार उन्हें मौका ही नहीं दिया जाता है। अनुप्रिया पटेल ने मांग की है कि आरक्षित पद सिर्फ उन श्रेणियों के लोगों को ही मिलें जिनके लिए यह बनाए गए हैं चाहे इसके लिए जितनी भी बार नियुक्ति प्रक्रिया करनी पड़े।

Advertisement

संजय निषाद के आरोप

बीजेपी के एक और सहयोगी रहे  संजय निषाद ने एक बयान जारी कर कहा कि बीजेपी के लोगो ने साथ नहीं दिया इसलिए उनके बेटे चुनाव हार गए। संजय निषाद ने कहा था कि हम अपने बूथ जीत गये लेकिन बाक़ी जिम्मेदारी तो बीजेपी के कार्यकताओं की थी जिन्होंने ठीक काम नहीं किया।

ओमप्रकाश राजभर ने भी साधा था निशाना

सुभासपा के चीफ ओमप्रकाश राजभर के बेटे अरविंद राजभर भी चुनाव हार गए थे। उनका बयान काफी चर्चित हुआ था कि अब चुनावों में मोदी-योगी की लोकप्रियता कम हो गई है। हालांकि वायरल वीडियो पर राजभर ने कहा था कि ऐसा नहीं है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो