होमताजा खबरराष्ट्रीयमनोरंजन
राज्य | उत्तर प्रदेशउत्तराखंडझारखंडछत्तीसगढ़मध्य प्रदेशमहाराष्ट्रपंजाबनई दिल्लीराजस्थानबिहारहिमाचल प्रदेशहरियाणामणिपुरपश्चिम बंगालत्रिपुरातेलंगानाजम्मू-कश्मीरगुजरातकर्नाटकओडिशाआंध्र प्रदेशतमिलनाडु
वेब स्टोरीवीडियोआस्थालाइफस्टाइलहेल्थटेक्नोलॉजीएजुकेशनपॉडकास्टई-पेपर

Gyanvapi Case: 'क्या हमारे अधिकार छीन लिए जाएंगे?', अखिलेश यादव बोले- सरकार चालबाजी करती है, चतुराई से काम करती है

सीएम योगी आदित्यनाथ के काशी, मथुरा और अयोध्या वाले बयान पर अखिलेश यादव ने प्रतिक्रिया दी है।
Written by: न्यूज डेस्क
Updated: February 08, 2024 16:42 IST
समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव। (इमेज- पीटीआई)
Advertisement

Akhilesh Yadav Statement over Gyanvapi: ज्ञानवापी मामले पर समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने सरकार को घेरा है। उन्होंने कहा कि हम सब संविधान से बंधे हुए हैं और संविधान ने हमें अधिकार दिए हैं। लेकिन सरकार भीमराव आंबेडकर द्वारा दिए गए संविधान पर सरकार नहीं चलना चाहती है। उन्होंने कहा कि कोर्ट आने वाले समय में न्याय करेगा।

सपा चीफ अखिलेश यादव आज वाराणसी पहुंचे हैं। यहां पर ज्ञानवापी मस्जिद मामले पर जब मीडिया ने उनसे सवाल किया तो उन्होंने कहा कि हम सब संविधान से बंधे हैं। लेकिन सरकार चालाकी करती है। सवाल करते हुए उन्होंने पूछा क्या हम किसी का अधिकार छीन सकते हैं? अखिलेश ने कहा कि कोर्ट से कोई भी फैसला आने के बाद हम किसी के अधिकार छीन नहीं सकते हैं। संविधान हमें अपनी बात रखने का अधिकार देता है। मुझे उम्मीद है कि कोर्ट आने वाले टाइम में न्याय करेगा।

Advertisement

अखिलेश यादव ने कहा, "मैं किसी भी कोर्ट पर सवाल खड़े नहीं कर रहा हूं। लेकिन सरकार किसी को अगला कदम उठाने से नहीं रोक सकती है।" मुस्लिम समुदाय को लेकर किए गए एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि जो लोग सत्ता चला रहे हैं वह भीमराव आंबेडकर के संविधान के मुताबिक काम नहीं करना चाहते हैं। सभी लोगों को संविधान के हिसाब से उनके हक मिलने चाहिए।

सीएम योगी ने कहा- हम तीन जगहें मांग रहे हैं

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को कहा कि हिंदू केवल अयोध्या, काशी और मथुरा की जगहों को मांग रहे हैं। उन्होंने कहा कि हिंदू इन जगहों की मांग इसलिए कर रहें हैं कि वे असाधारण हैं और भगवान के अवतार की जगह है। उन्होंने कहा कि जब इसमें राजनीति आ जाती है तो बंटवारा और विवाद होता है। सीएम ने कहा कि हम केवल तीन ही जगह मांग रहे हैं , बाकी जगहों को लेकर किसी भी तरह का विवाद नहीं है। मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि लोगों ने राम मंदिर के बनने के बाद वहां का जश्न देखा और इशारों ही इशारों में उन्होंने कहा कि काशी और मथुरा की मांग जारी रहेगी।

Advertisement
Tags :
Akhilesh Yadavgyanvapi-caseYogi Adityanath
विजुअल स्टोरीज
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
Advertisement