scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Mukhtar Ansari Death: पिता के जनाजे में शामिल नहीं हो पाएगा अब्बास अंसारी, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने खारिज की याचिका

Mukhtar Ansari Death: अब्बास अंसारी को पिता मुख्तार अंसारी के जनाजे में जाने के लिए इलाहाबाद हाईकोर्ट से जमानत नहीं मिली है।
Written by: न्यूज डेस्क
March 29, 2024 14:13 IST
mukhtar ansari death  पिता के जनाजे में शामिल नहीं हो पाएगा अब्बास अंसारी  इलाहाबाद हाईकोर्ट ने खारिज की याचिका
मुख्तार अंसारी का बेटा अब्बास अंसारी। (इमेज-एक्सप्रेस फोटो)
Advertisement

Mukhtar Ansari Death: उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल के ताकतवर गैंगस्टर मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात बांदा के मेडिकल कॉलेज में मौत हो गई। तबीयत बिगड़ने के बाद मुख्तार अंसारी को अस्पताल लाया गया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। आज उसके शव का पोस्टमार्टम किया गया। वहीं, मुख्तार अंसारी के अंतिम क्रियाकर्म में शामिल होने के लिए जेल में बंद बड़े बेटे अब्बास अंसारी को इलाहाबाद हाईकोर्ट से बड़ा झटका लगा है।

मुख्तार अंसारी का बेटा अपने पिता के अंतिम संस्कार में जाना चाहता है। इसके लिए उसने एक याचिका इलाहाबाद हाईकोर्ट में दायर की थी। लेकिन जिस बेंच को उस मामले की सुनवाई करनी थी। वह आज बैठी ही नहीं। इसके बाद मामले को दूसरी पीठ के पास भेज दिया गया। जस्टिस समित गोपाल की बेंच ने यह कहकर मामले पर सुनवाई नहीं की वह दूसरी पीठ के पास से आए हुए मामले को नहीं सुनेंगे। अब अब्बास की याचिका हाईकोर्ट में नहीं सुने जाने के बाद परिवार ने सुप्रीम कोर्ट का रूख करने का फैसला किया है।

Advertisement

अब्बास अंसारी इन दिनों यूपी की कासगंज जेल में बंद है। इलाहाबाद हाईकोर्ट से कोई राहत नहीं मिलने के बाद अब्बास अंसारी का पिता मुख्तार के जनाजे में शामिल हो पाना अब बेहद मुश्किल हो गया है। माना जा रहा है कि अब्बास अंसारी अब शायद ही पिता के जनाजे में शामिल हो सकें, क्योंकि सुप्रीम कोर्ट से राहत मिलने में भी समय लगेगा। ऊपर से दोपहर के समय मुख्तार को सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा।

हार्ट अटैक से अंसारी की मौत

बता दें कि गुरुवार रात को तबीयत खराब होने के बाद मुख्तार अंसारी को बांदा मेडिकल कॉलेज में इलाज के लिए ले जाया गया था। यहां पर उसकी मौत हो गई थी। डॉक्टर्स ने हार्ट अटैक से मौत होने की जानकारी दी। कुछ दिन पहले मुख्तार ने कोर्ट में याचिका दाखिल कर कहा था कि उसे जेल धीरे-धीरे जहर दिया जा रहा है। वहीं मुख्तार की मौत के बाद अब उसके भाई अफजाल अंसारी ने भी उसके खाने में जहर दिए जाने का आरोप लगाया है। साथ ही, उमर अंसारी ने कहा कि उनके पिता से उसको मुलाकात नहीं करने दी गई थी।

Advertisement

बांदा मेडिकल कॉलेज में मुख्तार अंसारी का पोस्टमॉर्टम खत्म हो चुका है। पांच डॉक्टरों की टीम उसका पोस्टमॉर्टम कर रही थी। पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी भी की गई है। पोस्टमॉर्टम केंद्र पर मुख्तार अंसारी के छोटे बेटे उमर अंसारी, दो भतीजे, वकील नईम अंसारी और ड्राइवर ने पंचनामा भरा। उमर ने बांदा में मीडिया से बातचीत में कहा कि हम लोग पोस्टमार्टम के बाद शव को अंतिम संस्कार के लिए गाजीपुर लेकर जाएंगे।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो