scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Rajasthan: राजस्थान में क्यों हारी कांग्रेस? गहलोत-पायलट की मौजूदगी में प्रभारी रंधावा ने क्या बताया

सुखजिंदर रंधावा से जब उनके त्यागपत्र को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि बाकी राज्यों के मुकाबले राजस्थान का प्रदर्शन बेहतर रहा है।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Mohammad Qasim
Updated: December 09, 2023 17:50 IST
rajasthan  राजस्थान में क्यों हारी कांग्रेस  गहलोत पायलट की मौजूदगी में प्रभारी रंधावा ने क्या बताया
कांग्रेस आलाकमान के साथ बैठक में मौजूद सचिन पायलट और अशोक गहलोत (फोटो : एक्स)
Advertisement

Rajasthan News: राजस्थान विधानसभा चुनावों में आए नतीजे एक बार फिर प्रदेश की सियासत के रिवाज पर खरे उतरे। अशोक गहलोत की सरकार को एक बार फिर कुर्सी छोड़नी पड़ी और अब बीजेपी मुख्यमंत्री के नाम पर मंथनमें जुटी है। कांग्रेस आलाकमान ने हार की समीक्षा के लिए शनिवार को पार्टी नेताओं के साथ बैठक की। इस बैठक में पूर्व सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट के अलावा पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा और दूसरे नेता भी नजर आए। बैठक में क्या हुआ इस सवाल का कुछ सार बैठक के बाद हुई प्रेस वार्ता में प्रभारी सुखजिंदर रंधावा की बातों से लिया जा सकता है।

हार की वजह पर क्या बोले रंधावा

कांग्रेस के राजस्थान प्रभारी सुखजिंदर रंधावा ने बताया कि बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मलिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी भी शामिल रहे। इस दौरान सुखजिंदर रंधावा ने बताया कि बैठक में हार के कई कारणों पर चर्चा हुई। रंधावा ने कहा,"यह बात भी चर्चा में आई कि पार्टी को कई सीटों पर बहुत कम मार्जिन से हार मिली, हार का मार्जिन कई सीटों पर 1000 से 1500 भी था। साथ ही हमने आलाकमान को बोल दिया है कि हम आज से लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुट जाएंगे। जो कामियां रह गई है उन्हें पूरा कर करेंगे और एकजुट होकर काम करेंगे।"

Advertisement

हमने राजस्थान में अच्छा चुनाव लड़ा...

सुखजिंदर रंधावा से जब उनके त्यागपत्र को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि बाकी राज्यों के मुकाबले राजस्थान का प्रदर्शन बेहतर रहा है, हम विपक्ष में होते हुए इतने अच्छे नंबर पहले कभी नहीं लाए हैं।

उन्होंने आगे कहा,"मैं पहले भी कह चुका हूं कि मैं विधानसभा चुनाव तक ही यहां रहना चाहता हूं, मुझे पंजाब में जाकर भी काम करना है। हम क्यों पीछे रह गए इस बार सोच रहे हैं और विचार करेंगे।" इस दौरान अशोक गहलोत भी प्रेस वार्ता में नजर आए।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो