scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Sukhdev Singh: कौन है रोहित गोदारा जिसने ली सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या की जिम्मेदारी, लॉरेंस बिश्नोई गैंग से क्या है कनेक्शन?

Sukhdev Singh Gogamedi Shot Dead: रोहित गोदारा खुद का गैंग भी चलाता है। पुलिस के मुताबिक सिर्फ 19 साल की उम्र में ही उसने अपराध की दुनिया में एंट्री कर ली थी।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Kuldeep Singh
December 05, 2023 18:27 IST
sukhdev singh  कौन है रोहित गोदारा जिसने ली सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या की जिम्मेदारी  लॉरेंस बिश्नोई गैंग से क्या है कनेक्शन
गैंग्स्टर रोहित गोदारा ने सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या की जिम्मेदारी ली है। PTI
Advertisement

Sukhdev Singh Gogamedi Shot Dead: जयपुर में मंगलवार को श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के संस्थापक सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की दिनदहाड़े ऑफिस में घुसकर गोली मारकर हत्या कर दी गई। जिस समय उनकी हत्या की गई उनके साथ दो सुरक्षाकर्मी भी मौजूद थे। घटना के बाद गोगामेड़ी को पास के अस्पताल ले जाया गया उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। हमले के दौरान सुरक्षा गार्ड की भी गोली लगने से मौत हो गई। वहीं एक हमलाव की भी मौत हो गई। इसकी पहचान नवीन सिंह शेखावत के रूप में हुई है। इस हत्याकांड की जिम्मेदारी गैग्स्टर रोहित गोदारा ने ली है।

कौन है रोहित गोदारा?

रोहित गोदारा बीकानेर के कालू थाना क्षेत्र स्थित लुणकरणसर का रहने वाला है। वह 2010 से ही अपराध की दुनिया में शामिल हो गया था। वह राजस्थान में लॉरेंस के खास गुर्गों में शामिल है और विदेश में बैठकर वारदात को ऑपरेट करता है। इससे पहले उसने लाडनूं विधायक मुकेश भाकर को फोन कर जान से मारने की धमकी दी थी। पुलिस ने उसके खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी कर रखा है। इसके अलावा उस पर 1 लाख का इनाम भी घोषित है। पिछले साल सीकर में गैंगस्टर राजू ठेहट की हत्या की जिम्मेदारी रोहित गोदारा ने फेसबुक पर पोस्ट पर ली थी। सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में भी इसका नाम सामने आया था।

Advertisement

जयपुर के एक क्लब में कारोबारी को धमकी देकर 2 करोड़ की रंगदारी मांगने के मामले में भी इसी का नाम नाम सामने आया था। रोहित गोदारा खुद का गैंग भी चलाता है। पुलिस के मुताबिक सिर्फ 19 साल की उम्र में ही उसने अपराध की दुनिया में एंट्री कर ली थी। कहा जाता है कि वह अपनी सुरक्षा के लिए प्राइवेट एजेंसी से बॉडीगार्ड भी रखता है। उसके गैंग में 150 से भी अधिक लड़के हैं। सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद से ही पुलिस उसे तलाश कर रही है।

कौन थे गोगामेड़ी?

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी लंबे वक़्त से राष्ट्रीय करणी सेना से जुड़े थे। विवाद होने के बाद वह इस संगठन के अलग हो गए और अपना संगठन बना लिया। वही इसके पहले अध्यक्ष भी थे। फिल्म पद्मावत की जयपुर के किले में शूटिंग के दौरान साल 2017 में राजपूत करणी सेना के लोगों ने तोड़फोड़ भी की थी। गोगामेड़ी ने पद्मावत की शूटिंग के दौरान मशहूर फिल्म प्रड्यूसर और डायरेक्टर संजय लीला भंसाली को थप्पड़ जड़ दिया था। सुखदेव सिंह गोगामेड़ी ने पद्मावती फिल्म का खूब विरोध किया था। अंततः निर्माताओं ने फिल्म का नाम बदलकर ‘पद्मावत’ किया। सुखदेव सिंह गोगामेड़ी राजपूत समुदाय के मजबूत नेताओं के नाम से जाने जाते हैं।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो