scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Rajasthan News: डिप्टी सीएम बनने के बाद दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा ने क्या कहा?

Rajasthan News: सांगानेर से विधायक भजनलाल शर्मा को मुख्यमंत्री बनाया गया है वहीं उनके साथ दो डिप्टी सीएम दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा भी बनाए गए हैं।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Mohammad Qasim
Updated: December 12, 2023 21:22 IST
rajasthan news  डिप्टी सीएम बनने के बाद दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा ने क्या कहा
राजस्थान में भजनलाल को मुख्यमंत्री बनाया गया है (फोटो : पीटीआई)
Advertisement

राजस्थान में 3 दिसंबर को आए चुनावी नतीजों के बाद सीएम फेस को लेकर बना हुआ सस्पेंस अब खत्म हो गया है। सांगानेर से विधायक भजनलाल शर्मा को मुख्यमंत्री बनाया गया है वहीं उनके साथ दो डिप्टी सीएम दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा भी बनाए गए हैं। नामों का ऐलान होने के बाद दीया कुमारी ने कहा कि महिलाओं को केंद्र में रखते हुए यह फैसला लिया गया है, इसके लिए उन्होंने आलाकमान को धन्यवाद भी दीया। वहीं दूसरे डिप्टी सीएम प्रेम चंद बैरवा ने कहा कि ऐसा भारतीय जनता पार्टी में संभव है जहां साधारण कार्यकर्ता को जिम्मेदारी दी जाती है। पूर्व शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी को विधानसभा स्पीकर बनाया गया है, उन्होंने कहा कि बीजेपी कार्यकर्ताओं की पार्टी है और यहां फैसले सभी को भरोसे में लेकर लिए जाते हैं।

प्रेमचंद बैरवा ने क्या कहा?

डिप्टी सीएम बनाए गए प्रेमचंद बैरवा दूदू से विधायक हैं। बैरवा ने उप-मुख्यमंत्री बनाए जाने के बाद कहा कि भाजपा में ही ऐसा हो सकता है, जहां एक कार्यकर्ता को ऐसा दायित्व दिया जाता है, यह जनता की सेवा करने का मौका है। प्रेमचंद बैरवा ने कहा,"मैं 36 क़ौमों को साथ लेकर काम करने का प्रयास करूंगा। मैं दलितों के उत्थान और हर वर्ग के लिए काम करूंगा।"

Advertisement

मौजमाबाद तहसील के श्रीनिवसीपुरा के रहने वाले प्रेमचंद बैरवा सामान्य दलित परिवार से आते हैं। उन्होंने अपना राजनीतिक जीवन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से शुरू किया। उन्होंने 1995 में दूदू ब्लॉक संगठन में कार्य किया। उन्होंने 2000 में दूदू के वार्ड 15 से जिला परिषद सदस्य के तौर पर काम किया। इसके बाद एससी मोर्चा जयपुर जिलाध्यक्ष और भाजपा के मंडल महामंत्री के रूप में भी काम किया। 2013 में जब दूदू विधानसभा एससी वर्ग के लिए आरक्षित हो गई तो उन्होंने यहां कांग्रेस प्रत्याशी को 33 हजार से अधिक वोटों के शिकस्त दी।

दीया कुमारी ने क्या कहा?

दीया कुमारी को डिप्टी सीएम बनाया गया है। उन्होंने कहा, "पीएम मोदी महिलाओं की परवाह करते हैं और उन्हें फोकस में रखकर नीतियां हैं, आज मुझ पर भरोसा दिखाया गया है इसलिए मैं पीएम मोदी को धन्यवाद देना चाहती हूं।" वह जयपुर के विद्याधर नगर विधानसभा से विधायक बनकर सामने आई हैं और वोटों के लिहाज से सबसे बड़े अंतर से जीत दर्ज कर विधानसभा पहुंची हैं।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो