scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

कौन हैं IAS टी रविकांत? जिन्हें बनाया गया राजस्थान के नए सीएम भजनलाल शर्मा का पर्सनल सेक्रेटरी

IAS T Ravikant: आईएएस टी रविकांत को सीएम भजनलाल शर्मा का पर्सनल सेक्रेटरी नियुक्त किया गया है।
Written by: न्यूज डेस्क
Updated: December 15, 2023 17:48 IST
कौन हैं ias टी रविकांत  जिन्हें बनाया गया राजस्थान के नए सीएम भजनलाल शर्मा का पर्सनल सेक्रेटरी
Rajasthan Govt: राजस्थान के नए सीएम भजन लाल शर्मा। (फोटो सोर्स: ANI)
Advertisement

Rajasthan Govt: राजस्थान सरकार ने शुक्रवार को आईएएस अधिकारी टी रविकांत (IAS officer T Ravikanth) को राज्य के नवनियुक्त मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का प्रमुख सचिव नियुक्त किया।

राज्य कार्मिक विभाग (State Department Of Personnel) ने यह आदेश जारी किया है। आदेश में बताया गया है कि 1998 बैच के आईएएस अधिकारी रविकांत को प्रमुख सचिव का प्रभार सौंपा गया है। 2007 बैच की आईएएस अधिकारी आनंदी को मुख्यमंत्री के सचिव का प्रभार दिया गया। वहीं 2017 बैच की डॉ सौम्या झा को अस्थायी तौर पर नये मुख्यमंत्री का संयुक्त सचिव नियुक्त किया गया है।

Advertisement

वर्तमान में यह तीनों अधिकारी जिसमें- रविकांत प्रमुख सचिव (चिकित्सा शिक्षा) के रूप में तैनात हैं, जबकि आनंदी आईटी और संचार सचिव के पद पर हैं। वहीं डॉ. सौम्या झा राजस्थान ग्रामीण आजीविका विकास परिषद के सीईओ का पद संभाल रही हैं।

राज्य विभाग के आदेश में कहा गया है कि तीनों अधिकारी अतिरिक्त प्रभार के साथ अपने वर्तमान पद पर बने रहेंगे। रविकांत ने आईएएस अधिकारी कुलदीप रांका का स्थान लिया, जो पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के प्रमुख सचिव के रूप में कार्यरत थे।

भजनलाल शर्मा ने ली सीएम पद की शपथ

इससे पहले बीजेपी नेता भजन लाल शर्मा ने शुक्रवार को राजस्थान के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। जयपुर में आयोजित समारोह में राज्यपाल कलराज मिश्र ने उन्हें शपथ दिलाई। भाजपा विधायक दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा ने उनके डिप्टी के रूप में शपथ ली।

Advertisement

राजस्थान में 25 नवंबर को हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 115 सीटें जीतीं, जबकि सत्तारूढ़ कांग्रेस को सिर्फ 69 सीटें हासिल हुईं। 200 सदस्यीय राज्य विधानसभा के लिए 199 सीटों पर मतदान हुआ था।

पहली बार विधायक बने भजन लाल शर्मा को मंगलवार को भाजपा विधायक दल की बैठक के दौरान पार्टी के केंद्रीय पर्यवेक्षकों राजनाथ सिंह, सरोज पांडे और विनोद तावड़े की मौजूदगी में मनोनीत मुख्यमंत्री घोषित किया गया था।

विद्याधर नगर की माला दीया कुमारी और दूदू माला बैरवा को उपमुख्यमंत्री और अजमेर उत्तर की माला वासुदेव देवनानी को विधानसभा अध्यक्ष बनाया गया है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो