scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Vaibhav Gehlot: अशोक गहलोत के 'घर' तक पहुंची ED! बेटे वैभव को पूछताछ के लिए बुलाया, CM बोले- स्थिति चिंताजनक

ED Summons Ashok Gehlot Son Vaibhav Gehlot: ईडी ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को पेश होने के लिए समन भेजा है।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Yashveer Singh
Updated: October 26, 2023 13:14 IST
vaibhav gehlot  अशोक गहलोत के  घर  तक पहुंची ed  बेटे वैभव को पूछताछ के लिए बुलाया  cm बोले  स्थिति चिंताजनक
ईडी ने वैभव गहलोत को समन भेजा है (Express Image)
Advertisement

FEMA Case,ED Action on Ashok Gehlot Son: चुनावी मौसम में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही है। अब ED ने उनके बेटे वैभव गहलोत को समन भेजकर पेश होने के लिए कहा है। अशोक गहलोत ने X पर एक पोस्ट के जरिए कहा कि 25 अक्टूबर को हमने राजस्थान की महिलाओं को कांग्रेस की तरफ से 5 गारंटी दीं। 26 अक्टूबर को ED ने राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा के यहां रेड दी।

उन्होंने इसी पोस्ट में यह भी जानकारी दी कि उनके बेटे वैटे वैभव गहलोत को ED में हाज़िर होने का समन भेजा है। सीएम अशोक गहलोत ने आगे कहा, "अब आप समझ सकते हैं, जो मैं कहता आ रहा हूँ कि राजस्थान के अंदर ED की रेड रोज इसलिए होती है क्योंकि BJP ये नहीं चाहती कि राजस्थान में महिलाओं को, किसानों को, गरीबों को कांग्रेस द्वारा दी जा रही गारंटियों का लाभ मिल सके।"

Advertisement

वैभव गहलोत को भेजे गए समन के बाद राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मीडिया से बातचीत के दौरान बीजेपी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि जो हालात बना रखे हैं, इनसे कोई घबराने वाला नहीं है। हम कल और 5 गारंटी देने जा रहे हैं। ये हालात हैं तो आप सोच सकते हो कि इस लोकतंत्र में अगर ऐसी सरकार बनी बैठ है दिल्ली में जो दिल जीतने के बजाय गुंडागर्दी कर रही है।

इससे पहले उन्होंने कहा कि आज स्थिति चिंताजनक है, सवाल किसी का नहीं है, सवाल मेरे बेटे का नहीं है। उन्होंने पूरे देश में आतंक फैला रखा है। मैंने सुना है कि ED अधिकारी एक साल से अपने परिवारों को छत्तीसगढ़ ट्रांसफर कर चुके हैं और वहां किराए पर रह रहे हैं क्योंकि उन्हें हर दिन छापेमारी करनी पड़ती थी…''

सुबह-सुबह गोविंद सिंह डोटासरा के ठिकानों पर रेड

गुरुवार सुबह सूत्रों ने जानकारी दी कि ED ने राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और निर्दलीय विधायक ओम प्रकाश हुडला से जुड़े ठिकानों पर छापेमारी की। हालांकि ED ने अभी तक इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। कहा जा रहा है कि यह छापेमारी पेपर लीक मामले में की गई। यह पहली बार है कि गोविंद सिंह के खिलाफ ED ने छापेमारी की है। आपको बता दें कि गोविंद सिंह डोटासरा और ओम प्रकाश हुडला दोनों को कांग्रेस ने फिर से मैदान में उतारा है।

Advertisement

न्यूज एजेंसी PTI द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, ED ने कथित पेपर लीक मामले की गोविंद सिंह डोटासरा और महुआ विधानसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार ओमप्रकाश हुड़ला के परिसरों पर छापे मारे। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि पूर्व स्कूली शिक्षा मंत्री डोटासरा के सीकर और जयपुर में स्थित परिसरों और दौसा में महुआ सीट से पार्टी के उम्मीदवार हुड़ला तथा कुछ अन्य के परिसरों की तलाशी ली जा रही है।

डोटासरा बोले- सत्यमेव जयते

ED रेड शुरू होने के तुंरत बाद गोविंद सिंह डोटासरा ने X के जरिए अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने पोस्ट किया, "सत्यमेव जयते।" राज्य के सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि राजस्थान में हर दिन ED द्वारा छापे मारे जा रहे हैं "क्योंकि BJP नहीं चाहती कि कांग्रेस पार्टी की गारंटी महिलाओं, किसानों तथा गरीबों तक पहुंचे।"

कहां से लड़ रहे डोटासरा और हुड़ला

गोविंद सिंह डोटासरा सीकर में लछमनगढ़ सीट से BJP के सुभाष महरिया के खिलाफ कांग्रेस द्वारा उतारे गए हैं। वह इस सीट से मौजूदा विधायक भी हैं जबकि हुड़ला निर्दलीय विधायक हैं। कांग्रेस ने इस बार हुड़ला को महुआ विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो