scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

राजस्थान का डिप्टी CM बनने के बाद दीया कुमारी का पहला बयान, बताया क्या है प्राथमिकता

डिप्टी सीएम के रूप में दीया कुमारी ने भी अपनी जिम्मेदारी संभाल ली है। उनकी तरफ से तो डिप्टी सीएम बनते ही पहला बयान भी सामने आ गया है। उन्होंने कांग्रेस की पिछली सरकार को आड़े हाथों लेने का काम किया है।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Sudhanshu Maheshwari
Updated: December 15, 2023 21:03 IST
राजस्थान का डिप्टी cm बनने के बाद दीया कुमारी का पहला बयान  बताया क्या है प्राथमिकता
डिप्टी सीएम दिया कुमारी
Advertisement

राजस्थान में नई सरकार का गठन हो चुका है। भजन लाल शर्मा की अगुवाई में बीजेपी की सरकार आने वाले पांच साल राजस्थान पर शासन करने जा रही है। डिप्टी सीएम के रूप में दीया कुमारी ने भी अपनी जिम्मेदारी संभाल ली है। उनकी तरफ से तो डिप्टी सीएम बनते ही पहला बयान भी सामने आ गया है। उन्होंने कांग्रेस की पिछली सरकार को आड़े हाथों लेने का काम किया है।

दीया कुमारी ने क्या बोला?

दीया कुमारी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि जिस तरह से 5 साल राजस्थान में बिल्कुल विकास नहीं हुआ, इतना अत्याचार हुआ, कानून व्यवस्था एकदम जीरो हैृ... केंद्र सरकार ने बहुत काम किया है, बहुत सारी योजनाएं बनाई हैं लेकिन राजस्थान में वह सब नहीं हुआ तो वह सब लोगों तक पहुंचाना हमारी प्राथमिकता रहेगी। वैसे इन्हीं मुद्दों के दम पर दीया कुमारी ने चुनाव के दौरान प्रचार भी किया था। उन्होंने महिलाओं को बीजेपी के पाले में लाने में बड़ी भूमिका निभाई।

Advertisement

दीया के पास कितनी संपत्ति?

दीया कुमारी की संपत्ति की बात करें तो उनके सभी आठ बचत खातों में कुल एक करोड़ 48 लाख 33 हजार 270 रुपये हैं। वहीं तीनों चालू खातों में कुल 92 लाख 51 हजार 290 रुपये हैं। डिप्टी सीएम के पास दो (20 लाख रुपये और 30 लाख रुपये) FDR भी है। इस तरह दिया कुमारी ने सिर्फ बैंकों में दो करोड़ 90 लाख 84 हजार 560 रुपये रखे हैं।

राजस्थान में शपथ ग्रहण

अब जानकारी के लिए बता दें कि बीजेपी का आज शुक्रवार को शपथ ग्रहण समारोह हुआ था। समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी से लेकर गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद रहे। कार्यक्रम में बड़ी बात ये रही कि पूर्व सीएम और कांग्रेस के कद्दावर नेता अशोक गहलोत भी पहुंचे। उन्होंने गजेंद्र शेखावत से काफी देर तक मंच पर बात भी की और दोनों नेता हंसते दिखे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो