scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Maharashtra News: ख़राब हैंडराइटिंग के लिए शिक्षिका ने 6 वर्षीय बच्चे को पीटा, पुलिस ने दर्ज किया केस

Maharashtra News: बता दें कि यह घटना 20 अक्टूबर को हुई थी, लेकिन पिता ने हाल ही में पुलिस को बताया, जब लड़के ने अपने परिवार के सदस्यों से इसके बारे में बात की।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Nitesh Dubey
Updated: December 05, 2022 16:00 IST
maharashtra news  ख़राब हैंडराइटिंग के लिए शिक्षिका ने 6 वर्षीय बच्चे को पीटा  पुलिस ने दर्ज किया केस
प्रतीकात्मक तस्वीर (Express file Photo)
Advertisement

महाराष्ट्र के पुणे (Pune in Maharashtra) स्थित एक स्कूल की शिक्षिका पर कथित तौर पर छह साल के एक छात्र को खराब हैंडराइटिंग के लिए हाथ से मारने का आरोप है। इसको लेकर पुलिस ने मामला भी दर्ज किया गया है। इसके साथ ही पुलिस ने बताया कि केंद्र सरकार द्वारा संचालित स्कूल (Central Government-Run School) के शिक्षक पर आरोप है कि बच्चे को उसके माता-पिता को पनिशमेंट के बारे में नहीं बताने की धमकी भी दी गई है।

पुलिस ने दर्ज किया केस

वानावाड़ी पुलिस थाने (Wanawadi police station) के वरिष्ठ निरीक्षक दीपक लागड़ (Senior Inspector Deepak Lagad) ने पुष्टि की कि महिला शिक्षक के खिलाफ असंज्ञेय अपराध (non-cognisable offence) दर्ज किया गया है। दीपक लागड़ ने बताया कि पहली कक्षा के लड़के के 35 वर्षीय पिता की शिकायत के आधार पर वानावाड़ी पुलिस थाने में भारतीय दंड संहिता के तहत शिक्षक के खिलाफ जानबूझकर अपमान करने और आपराधिक धमकी देने का मामला दर्ज किया गया है।

Advertisement

हालाँकि यह घटना 20 अक्टूबर को हुई थी, लेकिन पिता ने हाल ही में पुलिस से संपर्क किया जब लड़के ने अपने परिवार के सदस्यों को इस घटना के बारे में बताया। इसके बाद पिता की शिकायत के आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया।

शिक्षिका ने छात्र को धमकी भी दी

एफआईआर में दर्ज शिकायत के अनुसार 35 वर्षीय शिक्षिका ने खराब लिखावट के लिए लड़के को अपने हाथ से मारा (35-year-old teacher hit the boy) और इसके बारे में अपने परिवार के सदस्यों को बताने पर उसे और मारने की धमकी भी दी।

Advertisement

बता दें कि असंज्ञेय अपराध (non-cognisable offence) के मामले में पुलिस या जांच एजेंसी को जांच शुरू करने और मामले में नामित व्यक्तियों की गिरफ्तारी के लिए अदालत की मंजूरी लेने की आवश्यकता होती है।

Advertisement

कानपुर में छात्र के हाथ पर चला दी ड्रिल मशीन

बता दें कि पिछले महीने उत्तर प्रदेश के कानपुर से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई थी। दरअसल कानपुर के एक निजी स्कूल के शिक्षक (Private School Teacher) ने कथित तौर पर पांचवीं कक्षा के एक छात्र को 2 का पहाड़ा न सुनाने पर उसके हाथ पर ड्रिल मशीन चला दिया था। हालांकि छात्र को गंभीर चोट नहीं आई थी। सूचना मिलने पर बेसिक शिक्षा अधिकारी व प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी मामले की जांच करने मौके पर पहुंचे थे और फिर आरोपी शिक्षक को स्कूल से निकाल दिया गया था।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो