scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

UPA सरकार में PM को PM नहीं मानता था कोई मंत्री, हर एक खुद को समझता था प्रधानमंत्री: अमित शाह

Home Minister On Congress Govt: केंद्रीय गृह मंत्री ने दावा किया कि मोदी के करिश्माई नेतृत्व में पार्टी 2024 के लोकसभा चुनाव में दो तिहाई बहुमत से जीत हासिल करेगी। 
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: संजय दुबे
Updated: February 19, 2023 11:25 IST
upa सरकार में pm को pm नहीं मानता था कोई मंत्री  हर एक खुद को समझता था प्रधानमंत्री  अमित शाह
पुणे में शनिवार 18 फरवरी 2023 को किताब ‘मोदी@20’ के मराठी संस्करण के विमोचन के मौके पर बोलते गृहमंत्री अमित शाह। (Photo source- Amit Shah Twitter Handle)
Advertisement

Amit Shah In Pune:केंद्रीय गृहमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता अमित शाह (Amit Shah) ने कांग्रेस पार्टी पर बड़ा निशाना साधा है। उन्होंने शनिवार शाम को पुणे में एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि कांग्रेस के नेतृत्व वाली संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (UPA) शासन में सभी मंत्री खुद को प्रधानमंत्री समझते थे और कोई भी मंत्री प्रधानमंत्री को प्रधानमंत्री नहीं समझता था। महाराष्ट्र के पुणे (Pune) में शनिवार को किताब ‘मोदी@20’ के मराठी संस्करण के विमोचन के मौके पर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह (Manmohan Singh) पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि उस समय के प्रधानमंत्री का विदेशों में कोई सम्मान नहीं था। उन्होंने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री जाते थे और लिखित भाषण पढ़ते थे। कभी-कभी वह सिंगापुर (Singapore) में थाईलैंड (Thailand) और थाईलैंड में सिंगापुर का भाषण पढ़ देते थे।"

'पाकिस्तानी घुसपैठिए आते थे और हमारे जवानों के सिर काट देते थे'

शाह ने कहा कि यूपीए शासन के दौरान पाकिस्तान से घुसपैठिए और आतंकवादी आते थे और हमारे जवानों के सिर काट देते थे और उनके कटे सिर का अपमान करते थे और दिल्ली के दरबार में सन्नाटा पसर जाता था। एक के बाद एक देश के सामने 12 लाख करोड़ के घोटाले और भ्रष्टाचार आए। महिलाएं सुरक्षित नहीं थीं, देश की सीमाएं सुरक्षित नहीं थीं।

Advertisement

'दावा किया कि मोदी ने पूर्वोत्तर में उग्रवाद खत्म कर दिया'

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व की सराहना करते हुए शाह ने कहा कि देश अब दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है, जो ब्रिटेन से भी बड़ी है। उन्होंने कहा कि कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को निरस्त करने के कारण कश्मीर में खून खराबे की भविष्यवाणी करने वाली कांग्रेस और नेशनल कॉफ्रेंस को अब जवाब मिल गया है। उन्होंने दावा किया कि मोदी ने पूर्वोत्तर में उग्रवाद खत्म किया और वामपंथी उग्रवाद लगभग खत्म हो गया है।

तीन तलाक, धारा-370 खत्म होने का किसी ने सोचा भी नहीं था

शाह ने कहा, ‘‘यह सबसे बड़ी उपलब्धि है। 50 साल पहले हम एक लक्ष्य के साथ एक रास्ते पर चलते थे और आज नौ साल में लक्ष्य हासिल कर लिया गया है। किसी ने कल्पना नहीं की थी कि अनुच्छेद 370 खत्म हो जायेगा, या तीन तलाक खत्म हो जाएगा।’’ उन्होंने कहा, ‘‘कोई सोच भी नहीं सकता था कि केंद्र समान नागरिक संहिता की दिशा में बढ़ेगा। लेकिन मोदी जी ने पार्टी के इन वैचारिक आधारों को पूरा करने का काम किया है। लेकिन मिशन अब भी अधूरा है।’’ केंद्रीय गृह मंत्री ने दावा किया कि मोदी के करिश्माई नेतृत्व में पार्टी 2024 के लोकसभा चुनाव में दो तिहाई बहुमत से जीत हासिल करेगी। 

अमित शाह के यूपीए शासन काल के बारे में दिए गये भाषण पर सोशल मीडिया में कई लोग कमेंट कर रहे हैं। हर्ष@Noida100 नाम के एक यूजर ने लिखा, बस एवरी मिनिस्टर प्राइम मिनिस्टर की तरह काम भी कर ले तो भारत स्वर्ग बन जाए।"

Advertisement

अमित यादव@CheerfullAmit नाम के एक अन्य यूजर ने कमेंट किया, "भाई ये UPA का रोना रोते रोते 9 साल हो गये अब बस करिए ,आपने क्या झंडे गाड़े इन सालों में वो बताइए जनता को, महंगाई कम नहीं कर पा रहे और रोज़गार दे नहीं पा रहें तो वही पुरानी राग अलाप रहें।"

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो