scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

पहले मध्य प्रदेश, फिर छत्तीसगढ़ और अब बिहार में भी चुनाव लड़ेगी AAP, केजरीवाल की 'महत्वाकांक्षा' INDIA गठबंधन को ना ले डूबे!

खबर है कि आम आदमी पार्टी बिहार में भी चुनाव लड़ने जा रही है। ये ऐलान भी उस समय हुआ है जब मुंबई में विपक्षी एकता की तीसरी अहम बैठक होने जा रही है।
Written by: Sudhanshu Maheshwari | Edited By: Sudhanshu Maheshwari
Updated: August 27, 2023 16:23 IST
पहले मध्य प्रदेश  फिर छत्तीसगढ़ और अब बिहार में भी चुनाव लड़ेगी aap  केजरीवाल की  महत्वाकांक्षा  india गठबंधन को ना ले डूबे
आप संयोजक अरविंद केजरीवाल
Advertisement

आम आदमी पार्टी ने पिछले कुछ सालों में कई राज्यों तक अपना विस्तार कर लिया है। दिल्ली के बाद उसने पंजाब में सरकार बनाई है, गुजरात में अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई है और मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ जैसे राज्यों में भी किस्मत आजमाने जा रही है। अब इसी कड़ी में खबर है कि आम आदमी पार्टी बिहार में भी चुनाव लड़ने जा रही है। ये ऐलान भी उस समय हुआ है जब मुंबई में विपक्षी एकता की तीसरी अहम बैठक होने जा रही है।

एक और राज्य और 'इंडिया' पर संकट

असल में दिल्ली में रविवार को आम आदमी पार्टी ने अपने बिहार के कार्यकर्ताओं के साथ एक बैठक की। उस बैठक के बाद ही आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री संदीप पाठक ने बताया कि पार्टी बिहार में भी चुनाव लड़ेगी। उनके मुताबिक वर्तमान में बिहार में पार्टी के पास मजबूत संगठन नहीं है, लेकिन बड़ी तादात में नेता मौजूद हैं। उनके मुताबिक बिहार में किसी को भी राजनीति सिखाने की जरूरत नहीं है, 10 साल के बच्चे तक को सब समझ आता है। जोर देकर कहा गया है कि चुनाव लड़ने या ना लड़ने का सवाल ही नहीं उठता है, चुनाव में तो उतरना ही पड़ेगी।

Advertisement

अब आम आदमी पार्टी के इस एक ऐलान ने इंडिया गठबंधन में खलबली मचा दी है। आरजेडी नेता और सांसद मनोज झा ने दो टूक कहा है कि जिस समय विपक्षी एकता की नींव रखी गई थी, ये साफ किया गया था कि सभी पार्टियों को कुछ नियमों को पालन करना होगा। उन्होंने उम्मीद जताई है कि आम आदमी पार्टी भी उन सिद्धांतों का पालन करेगी। वैसे आम आदमी पार्टी के लिए बिहार कोई पहला राज्य नहीं है जहां वो दूसरे दलों के विरोध के बीच उतरने की बात कर रही हो।

एमपी-छत्तीसगढ़ में भी बिगाड़ा खेल

कुछ दिन पहले ही आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि वे मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में चुनाव लड़ने जा रहे हैं। दोनों ही राज्यों में उनकी तरफ से कांग्रेस पर निशाना भी साधा गया। इसी कड़ी में दिल्ली में कांग्रेस ने भी तल्ख तेवर दिखाते हुए कह दिया कि सातों सीटों पर चुनाव लड़ा जाएगा। यानी कि हर तरफ इंडिया गठबंधन के लिए चुनौती वाली स्थिति बन रही है।

Advertisement

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो