scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Wrestlers Protest: अंग्रेजों की तरह जनता भाजपा को भी खदेड़ देगी, द्रोणाचार्य अवार्डी महावीर फोगट की केंद्र को चेतावनी

Wrestlers Protest: महावीर फोगट ने कहा कि आज महिला पहलवानों के साथ जो हो रहा है, उसे देखते हुए लड़कियां कुश्ती छोड़ देंगी। उन्होंने कहा कि जूनियर खिलाड़ियों का भविष्य अनिश्चित है।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: AALOK SRIVASTAVA
Updated: June 01, 2023 17:46 IST
wrestlers protest  अंग्रेजों की तरह जनता भाजपा को भी खदेड़ देगी  द्रोणाचार्य अवार्डी महावीर फोगट की केंद्र को चेतावनी
अगस्त 2019 में भाजपा नेता और तत्कालीन केंद्रीय खेल राज्य मंत्री किरेन रिजिजू की मौजूदगी में कॉमनवेल्थ गेम्स में पदक जीतने वालीं पहलवान बबीता फोगट के पिता महावीर फोगट भाजपा में शामिल हुए थे। (सोर्स- एएनआई)
Advertisement

Wrestlers Protest: भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) के खिलाफ जारी विरोध के बीच पूर्व पहलवान और द्रोणाचार्य अवार्डी महावीर फोगट (Mahavir Phogat) ने कहा कि देश की जनता वर्तमान सरकार को अंग्रेजों की तरह भगा देगी। हरियाणा में अपने गांव बलाली में बोलते हुए महावीर फोगट ने कहा, बेटियों की हालत देखी नहीं जाती। देश की जनता अंग्रेजों की तरह सरकार को भगा देगी।

किसान नेता द्वारा पहलवानों को दिए गए समर्थन और किसान नेता राकेश टिकैत के हस्तक्षेप के बारे में बोलते हुए महावीर फोगाट ने कहा, किसान नेताओं ने हमारी बेटियों की भावनाओं को समझा और अब पूरा देश एकजुट होकर इसे निर्णायक आंदोलन में बदल देगा। महावीर फोगाट के हवाले से इंडिया टुडे ने अपनी रिपोर्ट में लिखा कि ग्राम पंचायतों से लेकर खापों और सामाजिक और किसान संगठनों तक बड़े पैमाने पर देश के लोग इस आंदोलन का गवाह बनेंगे।

Advertisement

फोगट बहनों से चर्चित बलाली में ग्रामीणों ने पंचायत कर महिला पहलवानों को न्याय दिलाने का फैसला किया है। महावीर फोगाट ने कहा, ‘मैंने सब कुछ दांव पर लगाकर अपनी बेटियों को मेडल जीतने लायक बनाया। आज उनकी हालत देखी नहीं जाती। अफसोस की बात है कि खिलाड़ियों को अपने पदक गंगा में फेंकने का फैसला लेना पड़ा।’

अपनी बात जारी रखते हुए महावीर फोगाट ने कहा, ‘किसान नेताओं ने उनकी भावनाओं को समझा और अब पूरा देश इस कदर एकजुट होगा कि सरकार को झुकना ही पड़ेगा। अगर सरकार इस मामले में पहल नहीं करती है तो देश की जनता अंग्रेजों की तरह इन्हें भगा देंगे।’

Advertisement

महावीर फोगाट ने कहा, ‘अब ऐसा आंदोलन शुरू होगा कि सरकार को झुकना पड़ेगा और बृजभूषण जेल जाएंगे। विनेश फोगाट, साक्षी मलिक और बजरंग पूनिया समेत भारत के शीर्ष पहलवान जनवरी में दिल्ली के जंतर मंतर पर बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ धरने पर बैठे थे।’ पहलवानों ने बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न के गंभीर आरोप लगाए हैं। पहलवानों ने गिरफ्तारी की मांग की है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो