scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Sakshi Malik: साक्षी मलिक ने रिटायरमेंट से वापसी पर दिया रिएक्शन, महिला अध्यक्ष बनाए जाने की कर दी मांग

साक्षी मलिक ने खेल मंत्रालय के फैसले को पहलवानों के हक में करार दिया और कहा कि कुश्ती संघ का अध्यक्ष किसी महिला को बनाया जाए।
Written by: खेल डेस्‍क
Updated: December 24, 2023 15:56 IST
sakshi malik  साक्षी मलिक ने रिटायरमेंट से वापसी पर दिया रिएक्शन  महिला अध्यक्ष बनाए जाने की कर दी मांग
Sakshi Malik (Source- AP Photo)
Advertisement

Sakshi Malik: खेल मंत्रलय के द्वारा भारतीय कुश्ती संघ और इसके नवनिर्वाचित अध्यक्ष संजय सिंह को निलंबित किए जाने के बाद भारत के लिए ओलंपिक मेडल जीतने वाली महिला पहलवान साक्षी मलिक की प्रतिक्रिया सामने आई है। साक्षी मलिक ने खेल मंत्रालय द्वारा लिए गए इस फैसले के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा कि सबसे अच्छी बात यह है कि यह फैसला पहलवानों की भलाई के लिए लिया गया है। हम शुरू से ही कह रहे थे कि यह बहन-बेटियों की लड़ाई है और उसी के लिए हम लड़ते रहेंगे।

महिला को बनाया जाए कुश्ती संघ का अध्यक्ष

साक्षी मलिक ने कहा कि कुश्ती संघ का अध्यक्ष किसी महिला को बनाया जाए और एक अच्छा फेडरेशन हो। हमें तो यही चाहिए कि आगे आने वाले समय में जो महिला पहलवान आएं वह सुरक्षित रहें। साक्षी मलिक से पूछा गया कि ऐसा सुनने में आया है कि नए अध्यक्ष संजय सिंह कोर्ट जा सकते हैं और इस निलंबन को चुनौती दे सकते हैं। इसका जवाब देते हुए साक्षी मलिक ने कहा कि मैं इसके बारे में अभी कुछ नहीं कह सकती। पहले मैं अपनी टीम से बातें करूंगी क्योंकि मेरी बजरंग और विनेश के साथ भी मेरी कोई बात नहीं हुई है। हम पूरी टीम एक बार मिलकर इस मामले पर चर्चा करेंगे और फिर जो कुछ निकलेगा आपको बताया जाएगा।.

Advertisement

रिटायरमेंट से वापसी पर बाद में लेंगी फैसला

खेल मंत्रालय द्वारा लिए गए इस फैसले को आप किस तरह से देखती हैं और इस पर साक्षी ने कहा कि यह बहन-बेटियों की लड़ाई थी। रेसलिंग में जो लड़कियां थीं यह उनके लिए लड़ाई थी और मैं यही कहना चाहू्ंगा कि यह पहला कदम है और जो कदम उठाया गया है वह सही है और सबके हित में है। मैं उम्मीद करूंगी की सरकार और हमारे फेवर में फैसले करेगी और वह समझें कि हमारी यह लड़ाई बहन-बेटियों के लिए है। रेसलिंग से संन्यास वापस लेने की बात पर साक्षी ने कहा कि मैं अभी आगे देखूंगी कि आगे क्या कुछ होता है, नई फेडरेशन बनती है या फिर क्या कुछ होता है। इसके बाद ही मैं कुछ फैसला लूंगी और जो कुछ होगा आपको बताया जाएगा।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो