scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

नहीं थम रहा बवाल... विनेश फोगाट ने रोड पर रखा खेल रत्न और अर्जुन अवॉर्ड, जा रही थीं पीएम आवास

भारतीय रेसलर विनेश फोगाट ने अपना अर्जुन अवॉर्ड लौटाने का 26 दिसंबर को ही ऐलान कर दिया था। शनिवार को उन्होंने अपना पुरस्कार कर्तव्य पथ पर ही रख दिया। इस दौरान उनके पति सोमवीर राठी भी साथ थे।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: kapiltiwari
Updated: December 30, 2023 18:52 IST
नहीं थम रहा बवाल    विनेश फोगाट ने रोड पर रखा खेल रत्न और अर्जुन अवॉर्ड  जा रही थीं पीएम आवास
विनेश फोगाट ने कर्तव्य पथ पर अपना अर्जुन पुरस्कार रख दिया। पुलिस ने उन्हें आगे जाने नहीं दिया। फोटो सोर्स- Twitter
Advertisement

भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ चार दिन पहले अपने अर्जुन अवॉर्ड और खेल रत्न पुरस्कार को लौटाने का ऐलान कर चुकीं भारतीय रेसलर विनेश फोगाट ने शनिवार को अपना सम्मान लौटा दिया। विनेश ने अपने पति सोमवीर राठी के साथ अपना अवॉर्ड कर्तव्य पथ पर रख दिया। इस दौरान विनेश फोगाट ने पीएम आवास की ओर जाने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस ने उन्हें रोका जिसके बाद उन्होंने अपना सम्मान वहीं सड़क पर ही रख दिया।

26 दिसंबर को ही कर दिया था ऐलान

बता दें कि विनेश फोगाट ने 26 दिसंबर को अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए ही अपना मेजर ध्यानचंद खेल रत्न पुरस्कार और अर्जुन पुरस्कार लौटाने का ऐलान कर दिया था। उन्होंने अपनी सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए कहा था कि मैं अपना मेजर ध्यानचंद खेल रत्न और अर्जुन अवार्ड वापस कर रही हूं। इस हालत में पहुंचाने के लिए ताकतवर का बहुत बहुत धन्यवाद। विनेश से पहले बजरंग पूनिया ने भी पीएम आवास के बाहर अपना पद्मश्री अवार्ड ऐसे ही रखा था।

Advertisement

बजरंग ने भी पीएम आवास के बाहर रखा था पद्मश्री

बजरंग पूनिया ने 22 दिसंबर को अपना पद्मश्री अवॉर्ड लौटाया था। उन्होंने भी पीएम आवास की ओर जाने का प्रयास किया था, लेकिन पुलिस ने उन्हें आगे जाने से रोका था। इसके बाद उन्होंने अपना सम्मान वहीं सड़क पर रख दिया था। बजरंग पीएम मोदी को चिट्ठी भी लिखी थी जिसमें उन्होंने कहा था कि मैं अपना पद्मश्री पुरस्कार प्रधानमंत्री जी को वापस लौटा रहा हूं। कहने के लिए बस मेरा यह पत्र है।

संजय सिंह की जीत से खफा थे पहलवान

बजरंग के सम्मान लौटाने से पहले साक्षी मलिक ने कुश्ती से संन्यास की घोषणा की थी। ये सारा घटनाक्रम कुश्ती संघ के चुनाव में संजय सिंह की जीत के बाद हुआ था। कुश्ती संघ के चुनाव में संजय सिंह ने अनीता श्योरण को मात दी थी। पहलवानों ने इस नतीजे का विरोध किया और बाद में खेल मंत्रालय ने संजय सिंह को कुश्ती संघ के अध्यक्ष पद से हटा दिया।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो