scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

हाथ पर संदेश लिखकर मैदान पर उतरा इजरायली फुटबॉलर, हंगामे के बाद तुर्की पुलिस ने किया गिरफ्तार

इजरायल और हमास के बीच जारी युद्ध का असर खेल जगत पर भी देखने को मिल रहा है। कोई इजरायल के समर्थन में है तो कोई हमास के।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: RIYAKASANA
नई दिल्ली | Updated: January 15, 2024 14:50 IST
हाथ पर संदेश लिखकर मैदान पर उतरा इजरायली फुटबॉलर  हंगामे के बाद तुर्की पुलिस ने किया गिरफ्तार
गिरफ्तार होने वाला इजरायली फुटबॉलर
Advertisement

100 दिनों से भी ज्यादा समय से इजरायल और हमास के बीच जारी जंग में कई लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। अब भी यह युद्ध थमता नहीं दिख रहा है। इस युद्ध को लेकर हर किसी की अपनी राय है। कोई इजरायल का समर्थन कर रहा है तो कोई हमास का। इस बीच इजरायल के एक स्टार फुटबॉलर को मैदान पर युद्ध से जुड़ा संदेश देने के लिए गिरफ्तार कर लिया है।

सगीव ने पट्टी पर लिखा खास संदेश

इजरायल के फुटबॉलर सगीव जेहेजकेल फुटबॉल क्लब एनटाल्यपर के लिए खेलते हैं। रविवार को वह टॉप-फ्लाइट लीग मैच खेलने के लिए तुर्की गए थे। ट्रैबसनस्पोर के खिलाफ गोल करने के बाद इस खिलाड़ी ने कैमरे पर हाथ दिखाया जिसपर संदेश लिखा। उनके हाथ पर बंधी पर लिखा था,'100 दिन 07/10'। इस संदेश का ताल्लुक 7 अक्टूबर को इजराइल पर हमास के हमले का था। साथ ही 130 से अधिक इजरायली को बंधक बनाकर रखने का संदर्भ दिया गया है।

Advertisement

जांच के दिए गए आदेश

तुर्की के जस्टिस मिनिस्टर ने ट्वीट करके कहा कि इस खिलाड़ी को लेकर जांच के आदेश दिए गए हैं। खिलाड़ी पर गाजा में इजरायल के हमलों के समर्थन का आरोप है। क्लब ने भी इस खिलाड़ी को निलंबित कर दिया है और साथ ही उनके साथ करार खत्म करने के लिए वकीलों से बातचीत करना भी शुरू कर दिया है।

सगीव ने कहा किसी को भड़काना नहीं चाहता था

सगीव को एनटालया कोर्ट हाउस में लाया गया। वहां बयान देते हुए इस फुटबॉलर ने कहा, 'मैंने किसी को भड़काने के लिए कोई मैसेज नहीं लिखा। मैं जंग का समर्थक नहीं हूं। गाजा में कई इजरायली सैनिक बंधक है।

’ इजराइल और हमास के बीच जारी युद्ध के 100वें दिन रविवार को यूरोप और पश्चिम एशिया में हजारों लोग सड़कों पर उतरे। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने हमास द्वारा बंधक बनाए गए इजराइलियों की रिहाई और गाजा में संघर्षविराम की मांग की। इजराइल में, बंधकों के परिवारों ने शनिवार रात तेल अवीव में 24 घंटे की रैली निकाली और इजराइल सरकार से उनके प्रियजनों की रिहाई सुनिश्चित करने का आग्रह किया।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो