scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

सुनील छेत्री ने अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से किया संन्यास का ऐलान, भारतीय धरती पर कुवैत के खिलाफ मैच से देंगे 19 साल के करियर को विराम

सुनील छेत्री ने 19 साल के फुटबॉल करियर को अलविदा कह दिया। सुनील छेत्री ने 10 मिनट लंबा वीडियो शेयर करके अपनी भावनाएं जाहिर कीं।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: Riya Kasana
नई दिल्ली | Updated: May 16, 2024 14:07 IST
सुनील छेत्री ने अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से किया संन्यास का ऐलान  भारतीय धरती पर कुवैत के खिलाफ मैच से देंगे 19 साल के करियर को विराम
सुनील छेत्री 6 जून 2024 को भारत के लिए अपना आखिरी मैच खेलेंगे।
Advertisement

भारतीय फुटबॉल सुनील छेत्री ने गुरुवार की सुबह अपने रिटायरमेंट का ऐलान किया। छेत्री ने सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर करके ऐलान किया कि वह इस खेल को अलविदा कहने का मन बना चुके हैं। उन्होंने 10 मिनट लंबा वीडियो शेयर करके अपनी भावनाएं व्यक्त किए। छेत्री ने बताया कि कुवैत के खिलाफ छह जून को होने वाला फीफा वर्ल्ड कप क्वालिफिकेशन मैच उनके अंतरराष्ट्रीय करियर का आखिरी मैच होगा।

Sunil Chhetri Net Worth: ऑडी, फॉर्च्यूनर जैसी गाड़ियों के मालिक, बेंगलुरु में 7000 वर्गफुट का आलीशान महल; जानें भारतीय कप्तान की कितनी है नेटवर्थ

Advertisement

फैसले सुनकर रोने लगी पत्नी

छेत्री ने वीडियो में बताया कि जब उन्होंने अपने परिवार को इसके बारे में बताया तो वह भी भावुक हो गए। उन्होंने कहा, 'मैंने अपने माता-पिता और पत्नी को सबसे पहले इस फैसले के बारे में बताया। मेरे पिता खुश थे लेकिन मेरी मां और पत्नी रोने लगी। मैंने उनसे कहा कि आप मुझे हमेशा कहते थे कि मुझे खेलते हुए देखकर आप बहुत दबाव महसूस करते थे लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। मैं अब भारत के लिए कभी नहीं खेलूंगा तो रो क्यों रहे हो। उनके पास इसका जवाब नहीं था।'

छेत्री ने कहा - मैं फैंस का लाड़ला हूं

छेत्री ने आगे कहा, 'मैं कुछ विवादित बात कहूं। मुझे नहीं लगता कि इस देश में किसी भी खिलाड़ी को इतना प्यार मिला है जितना फैंस ने मुझे दिया है। मैं सबसे ज्यादा लाड़ला रहा हूं।' छेत्री ने आगे कहा कि वह चाहते थे कि उनका बेटा उन्हें मैदान पर खेलते हुए देखे। उसे पता हो कि उसके पिता ने करियर में क्या किया है। छेत्री ने खुद को एक बहुत किस्मतवाला और मेहनती फुटबॉल खिलाड़ी बताया।

2005 में टीम इंडिया के लिए किया था डेब्यू

सुनील छेत्री ने भारत के लिए अंडर-20 और अंडर-23 टीमों के साथ अपनी पहचान बनाई थी। साल 2005 में सीनियर टीम में उनका डेब्यू हुआ था। बाईचुंग भूटिया के बाद उन्होंने टीम की कमान और मैदान पर अटैक की जिम्मेदारी भी संभाली। उन्होंने भारत के लिए 150 मैचों में 94 गोल किए हैं। वह अपनी राष्ट्रीय टीम के लिए सबसे ज्यादा गोल करने वाले दुनिया के टॉप 4 फुटबॉलर्स में शामिल हैं।

Advertisement

विराट कोहली ने भी किया कमेंट

सुनील छेत्री की पोस्ट पर भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने कमेंट किया। उन्होंने लिखा, 'मेरे भाई, हमें तुम पर गर्व है।' छेत्री का यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ। फैंस अपने स्टार कप्तान को उनके बेहतरीन करियर के लिए शुभकामनाएं दे रहे हैं।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो