scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Paris Olympic से पहले चोटिल हुए नीरज चोपड़ा, भारत की गोल्ड मेडल की उम्मीदों को लगा झटका?

नीरज चोपड़ा को पेरिस ओलंपिक में देश के लिए मेडल की सबसे बड़ी उम्मीद माना जा रहा है।
Written by: खेल डेस्‍क
नई दिल्ली | Updated: May 26, 2024 13:04 IST
paris olympic से पहले चोटिल हुए नीरज चोपड़ा  भारत की गोल्ड मेडल की उम्मीदों को लगा झटका
नीरज चोपड़ा। फोटो- (इंडियन एक्‍सप्रेस)।
Advertisement

भारतीय जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा पेरिस ओलंपिक में मेडल की सबसे बड़ी उम्मीद है। फैंस की मेडल उम्मीद को झटका लगा है क्योंकि यह स्टार खिलाड़ी ओलंपिक से दो महीने पहले चोटिल हो गए हैं। इसी कारण वह 63वें ओस्ट्रावा गोल्डन स्पाइक 2024 एथलेटिक्स मीट में हिस्सा नहीं ले रहे हैं।

Advertisement

दो हफ्ते पहले चोटिल हुए थे नीरज चोपड़ा

ओस्ट्रावा एथलेटिक मीट के आयोजकों ने आधिकारिक बयान में कहा, 'नीरज चोपड़ा को दो हफ्ते पहले एबडक्टर मसल में चोट लगी थी जिसके कारण वह ओस्ट्रावा में थ्रो नहीं कर पाएंगे। हालांकि वह मेहमान के तौर पर मीट में हिस्सा लेंगे।' नीरज ने पिछले साल भी चोट के कारण इस टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लिया था।

Advertisement

नीरज को इसके बाद है 18 जून को पावो नुर्मी गेम्स में हिस्सा लेना है। नीरज की जगह जर्मनी के यूरोपियन चैंपियन जूलियन वीबर लीग में हिस्सा लेंगे। जिन्होंने डायमंड लीग में 88.37 मीटर का थ्रो फेंका था।

नीरज ने फेडरेशन कप में लिया हिस्सा

नीरज ने दो हफ्ते पहले ही ओडिशा में हुए फेडरेशन कप में हिस्सा लिया था। अब इसे लेकर सवाल उठाए जा रहे हैं कि क्या नीरज फेडरेशन कप के दौरान चोटिल थे।  तीन साल में पहली बार भारत में प्रतिस्पर्धा करते हुए विश्व चैम्पियन भाला फेंक एथलीट ने बुधवार को यहां फेडरेशन कप में 82.27 मीटर के सर्वश्रेष्ठ थ्रो के साथ स्वर्ण पदक जीता। हालांकि उन्होंने अपने आखिरी दो थ्रो नहीं लिए थे।

नीरज ने उस इवेंट में प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद कहा था, 'मैंने ही केवल चार थ्रो ही किये क्योंकि मुझे चेक गणराज्य के ओस्ट्रावा में गोल्डन स्पाइक प्रतियोगिता में 28 मई को प्रतिस्पर्धा करनी है। इसके लिए उबरने के लिए लगभग 10 दिन होंगे। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘ लंबे समय के बाद इस तरह के मौसम में आया हूं। प्रतियोगिता में जो आनंद आता है, वो नहीं था। मुझे लग रहा था कि परिस्थितियां उतनी अच्छी नहीं हैं, इसलिए मैंने चौथे थ्रो के बाद रुकने का फैसला किया।'

Advertisement

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो