scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Malaysia Open 2024: सात्विक-चिराग की जोड़ी ने फाइनल में पहुंचकर रचा इतिहास, शानदार कमबैक के साथ कोरियाई जोड़ी को दी मात

सात्विक साईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की भारतीय जोड़ी शुक्रवार को क्वार्टरफाइनल में चीन के रेन जियांग यू और हे जी टिंग को मात दी थी।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: RIYAKASANA
नई दिल्ली | Updated: January 13, 2024 19:49 IST
malaysia open 2024  सात्विक चिराग की जोड़ी ने फाइनल में पहुंचकर रचा इतिहास  शानदार कमबैक के साथ कोरियाई जोड़ी को दी मात
सात्विक-चिराग शेट्टी की जोड़ी
Advertisement

भारतीय पुरुष डबल्स में चिराग शेट्टी और सात्विकसाईंराज रंकीरेड्डी बीडब्ल्यूएफ 1000 के सेमीफाइनल में कोरियाई जोड़ी को मात देकर फाइनल में जगह पक्की की। पहले गेम जीतने के बाद टीम दूसरे गेम में पिछड़ रही थी। हालांकि इस जोड़ी ने कमाल की वापसी करते हुए गेम के साथ मैच भी अपने नाम किया। यह पहला मौका है जब भारत की ओर से किसी ने इस टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई है। इससे पहले किसी भी वर्ग में कोई भी भारतीय फाइनल में नहीं पहुंच सका था।

47 मिनट में जीता मुकाबला

पिछले साल एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाली दुनिया की दूसरे नंबर की भारतीय जोड़ी ने 47 मिनट तक चले रोमांचक सेमीफाइनल मैच में 21-18 22-20 से जीत दर्ज की। दूसरी वरीयता प्राप्त सात्विक और चिराग ने शुक्रवार को सेमीफाइनल में चीन के रेन जियांग यू और हे जी टिंग को सीधे गेम में हराया था।

Advertisement

सात्विक ने दूसरे गेम में की वापसी

सात्विक-चिराग की जोड़ी ने पहला गेम 21-18 से अपने नाम किया। 21 मिनट तक चले इस गेम में में कड़ा मुकाबला देखने को मिला। उन्होंने पहले गेम में एक समय पर 5-0 की लीड बना ली थी हालांकि फिर कोरियाई जोड़ी ने अच्छी वापसी की। ब्रेक के समय कर भारतीय जोड़ी ने 11-8 की बढ़त बना ली थी। ब्रेक के बाद कोरियाई जोड़ी ने वापस की। उन्होंने आखिर में तीन मैच पॉइंट सेव किए लेकिन अंत में भारतीय जोड़ी गेम अपने नाम करने में कामयाब रही।

दूसरे गेम में भारत की जबरदस्त वापसी

सेओ और कांग ने दूसरे गेम में सतर्क शुरुआत करने के बाद अपना दबदबा बनाना शुरू किया। इस जोड़ी ने 9-4 और फिर कुछ शानदार रैली के दम पर 11-6 की बढ़त के साथ भारतीय जोड़ी को परेशान किया। पहले गेम में सेओ बेहतर खिलाड़ी लगे तो वही दूसरे गे में कांग ने ज्यादा प्रभावित किया। कोरिया की टीम 17-11 से आगे थी और सात्विक तथा चिराग इस गेम में वापसी का की कोशिश कर रहे थे। सात्विक और चिराग ने 14-20 से पिछड़ने के बाद शानदार मानसिक माजबूती दिखाई जिससे कोरियाई जोड़ी ने कई बार शटल को नेट पर खेल दिया। उन्होंने सही समय पर लय हासिल कर लगातार आठ अंक जुटा कर कोरिया की जोड़ी को हैरत में डालते हुए मैच जीत लिया।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो