scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

दीपक पूनिया, सुजीत कलकल को ओलंपिक क्वालिफायर खेलने की नहीं मिली मंजूरी, दुबई में भारी बारिश ने कठिन की पेरिस ओलंपिक की राह

टोक्यो ओलंपिक में मामूली अंतर से पदक से चूकने वाले दीपक पूनिया साथी पहलवान सुजीत कलकल के साथ मंगलवार 16 अप्रैल 2024 से दुबई हवाई अड्डे पर फंसे हुए थे। दुबई में भारी बारिश के कारण हवाई अड्डे पर परिचालन गंभीर रूप से बाधित हुआ है।
Written by: मिहिर वी. | Edited By: ALOK SRIVASTAVA
Updated: April 19, 2024 10:58 IST
दीपक पूनिया  सुजीत कलकल को ओलंपिक क्वालिफायर खेलने की नहीं मिली मंजूरी  दुबई में भारी बारिश ने कठिन की पेरिस ओलंपिक की राह
भारतीय पहलवान दीपक पूनिया (तस्वीर में) और सुजीत कलकल को एशियाई ओलंपिक क्वालिफायर में हिस्सा लेने की अनुमति नहीं दी गई। (एक्सप्रेस अर्काइव)
Advertisement

Wrestlers Deepak Punia And Sujeet Kalkal Not Allowed To Compete In Olympic Qualifiers: टोक्यो ओलंपिक में मामूली अंतर से पदक से चूक जाने वाले दीपक पूनिया की पेरिस ओलंपिक में पदक जीतने की महत्वाकांक्षाओं को बड़ा झटका लगा है। दीपक पूनिया और उनके साथी सुजीत कलकल को शुक्रवार 19 अप्रैल 2024 को एशियाई ओलंपिक क्वालिफायर में हिस्सा लेने की अनुमति नहीं दी गई।

इंडिनय एक्सप्रेस के मुताबिक, दोनों शुक्रवार सुबह 8 बजे के बाद मेजबान शहर बिश्केक पहुंचे। हालांकि, इससे पहले ही वेट-इन (पहलवानों को अपने शरीर के वजन को रिकॉर्ड करना होता है और दिखाना होता है कि वे मानदंडों को पूरा करते हैं) पहले ही शुरू हो चुका था। इस कारण आयोजकों ने दोनों को प्रतियोगिता में अनुमति देने से इनकार कर दिया।

Advertisement

भारत का क्वालिफिकेशन अभियान शुक्रवार से शुरू हो रहा है, जिसमें 19 अप्रैल 2024 को पुरुषों की फ्रीस्टाइल बाउटें होनी हैं। दीपक पूनिया की गैरमौजूदगी में युवा 57 किग्रा वर्ग के स्टार अमन सहरावत पुरुष टीम का नेतृत्व करेंगे। बता दें कि दीपक पूनिया और सुजीत कलकल अपने कोच कमल मलिकोव और फिजियो शुभम गुप्ता के साथ मंगलवार 16 अप्रैल से दुबई हवाई अड्डे पर फंसे हुए थे।

मजबूरी बताने के बावजूद नहीं पसीजे आयोजक

दीपक पूनिया और सुजीत कलकल ने अपना पक्ष रखा, लेकिन आयोजकों ने कोई छूट नहीं दी। दीपक पूनिया और सुजीत कलकल के पास अब पेरिस ओलंपिक के लिए क्वालिफाई करने का सिर्फ एक (अगले महीने होने वाला विश्व क्वालिफायर) और मौका है।

दुबई में 75 साल में सबसे अधिक बारिश

दुबई में अब तक की हुई रिकॉर्ड बारिश के कारण हवाई अड्डे पर परिचालन गंभीर रूप से बाधित हुआ। इसी के चलते भारतीय पहलवान भी दुबई हवाई अड्डे पर फंसे हुए थे। यूएई सरकार के अनुसार, देश में 75 वर्षों में सबसे अधिक बारिश हुई।

Advertisement

सुजीत कलकल के पिता दयानंद ने गुरुवार 18 अप्रैल को इंडियन एक्सप्रेस को बताया था कि वह दोनों के टूर्नामेंट में हिस्सा लेने को लेकर चिंतित हैं, क्योंकि वे हवाई अड्डे के फर्श पर सो रहे थे और उन्हें उचित भोजन नहीं मिला। पूरी खबर इस लिंक पर क्लिक कर पढ़ सकते हैं:- दुबई एयरपोर्ट के फर्श पर सो रहे, न खाने-पीने का इंतजाम, एशियाई ओलंपिक क्वालिफायर खेलने जा रहे दीपक पूनिया और सुजीत कलकल का बुरा हाल

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 चुनाव tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो