scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

बार्सिलोना के पूर्व फुटबॉलर ने नाइट क्लब में महिला संग की थी गंदी हरकत, अब खाएगा जेल की हवा; कोर्ट ने 1.35 करोड़ का जुर्माना भी लगाया

डैनी एलव्स 2008 से 2016 तक दिग्गज लियोनल मेसी के साथ बार्सिलोना के लिए खेले।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: Riya Kasana
नई दिल्ली | February 22, 2024 16:38 IST
बार्सिलोना के पूर्व फुटबॉलर ने नाइट क्लब में महिला संग की थी गंदी हरकत  अब खाएगा जेल की हवा  कोर्ट ने 1 35 करोड़ का जुर्माना भी लगाया
डैनी एलव्स पिछले साल जनवरी से पुलिस रिमांड में हैं।
Advertisement

बार्सिलोना के पूर्व फुटबॉलर और दिग्गज लियोनल मेसी के साथी रहे डैनी एलव्स को गुरुवार को यौन शोषण के मामले में दोषी करार दिया गया। कैटलोनिया के टॉप कोर्ट ने ब्राजील के इस पूर्व फुटबॉलर को जेल की सजा सुनाई और साथ ही भारी भरकम जुर्माना देने को भी कहा।

भरना होगा 1.35 करोड़ का जुर्माना

डैनी एल्वस पर साल 2022 में बार्सिलोना के एक नाइट क्लब में महिला के साथ यौन शोषण करने का आरोप लगा था। वह इस मामले में दोषी पाए गए हैं। कोर्ट ने उन्हें एक करोड़ 35 लाख का जुर्माना भरने को कहा है जो की पीड़िता को दिया जाएगा। इसके साथ ही इस स्टार फुटबॉलर को साढ़े चार साल जेल में बिताने होंगे। कोर्ट ने अपने बयान में कहा, 'यह साबित हो चुका है कि पीडिता की मर्जी के बगैर उनके साथ संबंध बनाए गए। इसके सबूत भी मौजूद हैं।' एलव्स के पास अब भी सजा के खिलाफ अपील करने का विकल्प है।

Advertisement

एलव्स को सुनाई गई साढ़े चार साल की सजा

40 साल के एलव्स मामले की शुरुआत से यही कह रहे हैं कि वह बेकसूर है। जो कुछ भी दोनों के बीच हुआ वह दोनों की मर्जी से हुआ। एलव्स को पिछले साल जनवरी में गिरफ्तार किया गया था और वह तबसे ही रिमांड में हैं। स्पेन में बीते दिनों यौन शोषण के मामलों को लेकर नियमों में सख्ती की गई है। एलव्स के लिए नौ साल की सजा की मांग की गई थी लेकिन कोर्ट ने केवल साढ़े चार साल की सजा ही सुनाई।

10 साल तक बार्सिलोना का हिस्सा थे डैनी

डैनी लगभग 10 साल तक बार्सिलोना के लिए बतौर डिफेंडर खेले हैं। उन्होंने मेसी के साथ भी लंबे समय तक इस क्लब के लिए मैच खेले। दोनों ने 2008-2016 के बीच बार्सिलोना को कई खिताब जिताने में भूमिका निभाई। एलव्स के टीम में रहते हुए यह क्लब 3 बार चैंपियंस लीग जीता। डैनी 2022 में कतर में खेले गए फुटबॉल वर्ल्ड कप में भी खेले। वह वर्ल्ड कप खेलने वाले ब्राजील के सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बने थे। एलव्स की कप्तानी में ब्राजील ने टोक्यो ओलिंपिक का गोल्ड मेडल जीता था।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो