scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

बजरंग पूनिया ने NADA द्वारा दोबारा सस्पेंड किए जाने के बाद दी प्रतिक्रिया, कहा- वो नहीं चाहते मैं कुश्ती करना जारी रखूं

बजरंग पूनिया को नाडा ने एक सप्ताह पहले दोबारा सस्पेंड कर दिया था। अब उन्होंने इसको लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: SanjaySavern
July 01, 2024 13:57 IST
बजरंग पूनिया ने nada द्वारा दोबारा सस्पेंड किए जाने के बाद दी प्रतिक्रिया  कहा  वो नहीं चाहते मैं कुश्ती करना जारी रखूं
Bajrang Punia (Source- AP Photo)
Advertisement

भारतीय स्टार पहलवान बजरंग पूनिया को नेशनल एंटी डोपिंग एजेंसी (नाडा) ने 23 जून को दोबारा सस्पेंड कर दिया था। बजरंग को फिर से डोपिंग रोधी नियम के उल्लंघन के मामले में निलंबित किया गया था साथ ही उन्हें नोटिस भेजा गया और इसका जवाब देने के लिए उन्हें 11 जुलाई तक का समय दिया गया। नाडा के द्वारा दोबारा सस्पेंड किए जाने के एक सप्ताह के बाद यानी एक जुलाई को बजरंग पूनिया ने एक्स के जरिए अपनी प्रतिक्रिया दी और आरोप लगाया कि वो नहीं चाहते हैं कि मैं कुश्ती करना जारी रखूं।

Advertisement

नाडा मुझे निशाना बना रहा है

ओलंपिक में भारत के लिए ब्रॉन्ज मेडल जीत चुके बजरंग पूनिया ने एक्स पर लिखा कि नाडा ने मुझे एक ही मामले में दोबारा निलंबित कर दिया। उन्हें जो भी तथ्य दिए गए उन्होंने सभी को नजरअंदाज कर दिया और फिर से उन्होंने ऐसा कदम मेरे खिलाफ उठाया। ये दिखाता है कि नाडा मुझे साफ तौर पर निशाना बना रहा है और वो नहीं चाहते हैं कि मैं किसी भी कीमत पर कुश्ती जारी रखूं। उन्होंने लिखा कि नाडा के पास कोई जवाब नहीं है और वो अपनी तरफ से की गई गलतियों की जिम्मेदारी नहीं लेना चाहते हैं।

Advertisement

बजरंग ने नाडा पर उठाए सवाल

बजरंग ने आगे लिखा कि नाडा नहीं चाहता कि कोई उनके गलत तरीकों पर सवाल उठाए और अगर कोई ऐसा करता है तो उसे निशाना बनाया जाता है ताकि वह अपना खेल जारी नहीें रख सके। नाडा एक्सपायर हो चुकी किट के बारे में जवाब क्यों नहीं देता है। वो इस बात का दवाब क्यों नहीं देते हैं कि कैसे एक अपंजीकृत चैपरोन जिसका नाम मिशन ऑर्डर में नहीं था, सैंपल कलेक्शन के लिए मुझसे संपर्क किया और दबाव डाला। नाडा इस बात का जवाब क्यों नहीं देता कि दो मैचों के बीच सैंपल कलेक्शन के लिए मुझपर दबाव दिया गया, जबकि उन्हें पता था कि मेरे पास अगली कुशती की तैयारी करने के लिए केवल 20 मिनट थे। आपको बता दें कि सोनीपत में हुए नेशनल ट्रायल के दौरान डोप टेस्ट में उन्होंने अपना सैंपल नहीं दिया था, जिसके बाद नाडा ने ये बड़ा एक्शन लिया। इससे पहले भी उन्हें 5 मई को सस्पेंड किया जा चुका है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो