scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Australian Open: कभी खाते में नहीं थे एक लाख रुपये अब एक करोड़ लेकर लौटेंगे, सुमित नागल का ऐतिहासिक अभियान दूसरे राउंड में समाप्त

भारत के नंबर 1 खिलाड़ी ने ऑस्ट्रेलियन ओपन के पहले दौर में सीधे सेटों में जीत हासिल कर इतिहास रच दिया। नागल ने ऑस्ट्रेलियन ओपन के पहले दौर में 27वीं वरीयता प्राप्त अलेक्जेंडर बुब्लिक को 6-4, 6-2, 7-6 (5) से हरा दिया था।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: Tanisk Tomar
नई दिल्ली | Updated: January 18, 2024 15:17 IST
australian open  कभी खाते में नहीं थे एक लाख रुपये अब एक करोड़ लेकर लौटेंगे  सुमित नागल का ऐतिहासिक अभियान दूसरे राउंड में समाप्त
सुमित नागल। (फोटो - AP)
Advertisement

भारत के नंबर-1 खिलाड़ी सुमित नागल की पांच-छह महीने पहले आर्थिक हालत काफी खराब थी। सितंबर 2023 में उनके बैंक खाते में एक लाख रुपये भी नहीं थे। अब वह ऑस्ट्रेलिया के लगभग एक करोड़ रुपये लेकर लौटेंगे। ऑस्ट्रेलिया ओपेन में उनका ऐतिहासिक सफर दूसरे राउंड में समाप्त हो गया। चीन के शांग जंचेंग ने उन्हें 6-2, 3-6, 5-7, 4-6 से गुरुवार को हराया।

26 वर्षीय खिलाड़ी ने शानदार शुरुआत करते हुए पहला सेट 40 मिनट में जीत लिया। इसके बाद चीन के 18 वर्षीय खिलाड़ी ने बढ़त हासिल की और 2 घंटे 50 मिनट में मुकाबला जीत लिया। तीसरे दौर में चीनी खिलाड़ी का मुकाबला स्पेन के कार्लोस अलकराज से होगा। पहला सेट हारने के बाद चीनी खिलाड़ी ने इतना बेहतरीन प्रदर्शन किया कि नागल को आखिरी तीन सेटों में सिर्फ एक ब्रेक प्वाइंट मिला।

Advertisement

नागल ने पहले दौर में जीत हासिल कर रचा था इतिहास

भारत के नंबर 1 खिलाड़ी ने ऑस्ट्रेलियन ओपन के पहले दौर में सीधे सेटों में जीत हासिल कर इतिहास रच दिया। नागल ने ऑस्ट्रेलियन ओपन के पहले दौर में 27वीं वरीयता प्राप्त अलेक्जेंडर बुब्लिक को 6-4, 6-2, 7-6 (5) से हरा दिया था। इससे वह 1989 में रमेश कृष्णन के बाद किसी वरीयता प्राप्त खिलाड़ी को सिंगल्स मेन ड्रॉ में हराने वाले पहले भारतीय बन गए थे। राउंड 2 में हार के बावजूद, राउंड 1 की जीत के कारण नागल को पुरस्कार राशि में Aus$180,000 (लगभग 98 लाख रुपये) मिलेंगे।

भारतीय के शीर्ष एकल खिलाड़ी हैं नागल

नागल भारतीय के शीर्ष एकल खिलाड़ी हैं। उन्होंने ने अंतिम क्वालिफाइंग मैच में स्लोवाकिया के एलेक्स मोल्कन को हराकर मुख्य दौर में जगह बनाई थी। उन्होंने मुख्य ड्रॉ में पहुंचने के लिए क्वालिफाइंग के तीन मैचों में एक भी सेट नहीं छोड़ा था। अपने करियर में चौथी बार वह किसी ग्रैंड स्लैम में मुख्य ड्रॉ का हिस्सा थे। पिछले वर्ष के अधिकांश समय में चोट के कारण नागल शीर्ष 500 से बाहर हो गए थे। लेकिन वह अपनी रैंकिंग में सुधार करके विश्व में 122वें नंबर पर पहुंच गए।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो