scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Australian Open 2024: भारत के सुमित नागल ने मुख्य ड्रॉ में बनाई जगह, क्वालिफाइंग राउंड में नहीं हारे एक भी सेट

भारतीय टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल साल 2021 में भी ऑस्ट्रेलियन ओपन के मुख्य ड्रॉ में पहुंचे थे।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: RIYAKASANA
नई दिल्ली | Updated: January 12, 2024 13:18 IST
australian open 2024  भारत के सुमित नागल ने मुख्य ड्रॉ में बनाई जगह  क्वालिफाइंग राउंड में नहीं हारे एक भी सेट
सुमित नागल ने मुख्य ड्रॉ में बनाई जगह (फोटो साभार- pti)
Advertisement

भारतीय टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल ने शुक्रवार को ऑस्ट्रेलियाई ओपन के क्वालीफाइंग टूर्नामेंट के फाइनल राउंड में जीत हासिल की। इस खिलाड़ी ने स्लोवाकिया के एलेक्स मोलकन को हराकर मुख्य ड्रॉ में प्रवेश किया। इससे पहले उन्होंने दूसरे क्वालीफाइंग मैच में ऑस्ट्रेलिया के वाइल्डकार्ड खिलाड़ी को मात दी थी। साल 2021 के बाद यह पहला मौका है जब नागल ग्रैंड स्लैम के मुख्य ड्रॉ में पहुंच गए हैं।

सुमित नागल ने मोलकर को दी मात

139वीं रैंक पर काबिज नागल ने मोलकन को 6-4,6-4 से सीधे सेट में मात दी। मोलकन पिछले साल स्टार खिलाड़ी स्टेफनॉस सितसिपास को मात दे चुके हैं। मुख्य ड्रॉ के पहले मैच में उनका सामना एलेक्जेंडर बबलिक से होगा। अगर नागल पहले दो मैच जीत जीते हैं तो तीसरे राउंड में मौजूदा वर्ल्ड नंबर दो कार्लोस अल्कारेज से उनका सामना हो सकता है।

Advertisement

नागल वाइल्ड कार्ड एंट्री के लिए नहीं हुए नॉमिनेट

सुमित नागल ने डेविस कप में न खेलने का फैसला किया था जिसके बाद भारतीय टेनिस फेडरेशन ने उन्हें ऑस्ट्रेलियन ओपन के वाइल्ड कार्ड एंट्री के लिए नॉमिनेट नहीं किया था। इसी कारण नागल को क्वालिफायर खेलना पड़ा। नागल ने तीन दिन में तीन मैच खेले और वह किसी भी मैच में एक भी सेट नहीं हारे।

जीत से खुश थे सुमित नागल

मैच जीतने के बाद उन्होंने कहा, 'मुझे समझ नहीं आ रहा कि क्या कहूं। छह मैच पॉइंट बचाए लेकिन उन्हें कनवर्ट नहीं कर पाया लेकिन मुझे कोई शिकायत नहीं है। मैं खुश हूं कि मुख्य ड्रॉ में पहुंच चुका हूं। हर उस शख्स को शुक्रिया कहना चाहता हूं जिन्होंने मेरा साथ दिया। मैंने लगातार तीन मैच खेले। ऐसा काफी समय बाद हुआष साल 2019 के बाद अब जाकर मैंने यह किया। अब मेरे पास तीन का समय है। मैं पूरी तरह रिकवर होना चाहता हूं।'

नागल ने 2021 के बाद पहली बार और कुल चौथी बार ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के मुख्य ड्रॉ में प्रवेश किया है। वह 2019 और 2020 में यूएस ओपन और 2021 में ऑस्ट्रेलियन ओपन के मुख्य ड्रॉ में पहुंचे थे।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो