होमताजा खबरराष्ट्रीयमनोरंजन
राज्य | उत्तर प्रदेशउत्तराखंडझारखंडछत्तीसगढ़मध्य प्रदेशमहाराष्ट्रपंजाबनई दिल्लीराजस्थानबिहारहिमाचल प्रदेशहरियाणामणिपुरपश्चिम बंगालत्रिपुरातेलंगानाजम्मू-कश्मीरगुजरातकर्नाटकओडिशाआंध्र प्रदेशतमिलनाडु
वेब स्टोरीवीडियोआस्थालाइफस्टाइलहेल्थटेक्नोलॉजीएजुकेशनपॉडकास्टई-पेपर

Asian Games: म्यांमार के खिलाफ भारत ने खेला ड्रॉ, 13 साल बाद पहली बार नॉकआउट में बनाई जगह

भारतीय टीम अपने पहले मुकाबले में मेजबान चीन के खिलाफ 1-5 से हार गई थी। वहीं बांग्लादेश के खिलाफ टीम ने 1-0 से जीत हासिल की थी। भारत को किसी भी हाल में हार से बचना था।
Written by: खेल डेस्क | Edited By: kapiltiwari
Updated: October 19, 2023 15:25 IST
एशियन गेम्स के तीसरे मुकाबले में भारतीय फुटबॉल टीम ने म्यांमार के खिलाफ 1-1 से ड्रॉ खेला। फोटो सोर्स- सोनी लिव स्क्रीनशॉट।
Advertisement

एशियन गेम्स में रविवार को भारतीय पुरुष फुटबॉल टीम अपने तीसरे मुकाबले में म्यांमार के खिलाफ भिड़ी। यह मैच 1-1 के साथ ड्रॉ पर समाप्त हुआ। भारत की तरफ से एकमात्र गोल टीम के कप्तान और करिश्माई स्ट्राइकर सुनील छेत्री ने किया। वहीं म्यांमार की ओर से कियॉ हतवे ने गोल दागा था। ड्रॉ पर समाप्त हुए इस मैच के बाद भी टीम इंडिया एशियाई खेलों के राउंड 16 में पहुंच गई है। भारत ने 13 साल बाद पहली बार नॉकआउट में जगह बनाई है। प्री क्वार्टर फाइनल में भारतीय टीम को सऊदी अरब के खिलाफ खेलना होगा।

पहले मैच में भारत को मिली थी हार

आपको बता दें कि भारतीय टीम अपने पहले मुकाबले में मेजबान चीन के खिलाफ 1-5 से हार गई थी। वहीं बांग्लादेश के खिलाफ टीम ने 1-0 से जीत हासिल की थी। भारत को किसी भी हाल में हार से बचना था। टीम ने म्यंमार को जीतने नहीं दिया और अगले दौर में जगह बनाई। भारत की ओर से सुनील छेत्री ने 23वें मिनट में पेनल्टी स्पॉट पर गोल किया था।

Advertisement

छेत्री ने पेनल्टी में किया गोल

म्यांमार के खिलाड़ी हेन जेयार लिन ने बॉक्स के अंदर रहीम अली को गिरा दिया था, जिसकी वजह से भारत को पेनल्टी मिला था। रेफरी ने लिन को इस ‘टैकल’ के लिए पीला कार्ड दिखाया गया और छेत्री ने पेनल्टी में बड़े आराम से गोल कर दिया। छेत्री ने दो दिन पहले दूसरे ग्रुप मैच में बांग्लादेश के खिलाफ भी पेनल्टी स्पॉट से ही गोल दागा था।

एशियन गेम्स से जुड़े पल पल के अपडेट्स पढ़ने के लिए क्लिक करें

Advertisement

म्यांमार ने 74वें मिनट में गोल दागा

सुनील छेत्री के गोल के बाद म्यांमार की टीम दबाव में थी। इस दबाव के बीच विरोधी टीम ने मैच के 74वें मिनट में कियॉ हतवे ने गोल कर दिया। इसके बाद यह मुकाबला बराबरी पर खत्म हुआ। दोनों टीमों के समान अंक थे लेकिन ग्रुप ए से भारत ने दूसरे स्थान पर रहकर अगले दौर में प्रवेश किया क्योंकि छेत्री की अगुआई वाली टीम ने टूर्नामेंट में म्यांमा से अधिक गोल दागे हैं।

Advertisement
Tags :
Asian GamesFootballFootball MatchMyanmar
विजुअल स्टोरीज
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
Advertisement